मनोरंजन

30 मार्च को भारत में रिलीज़ होगी स्पीलबर्ग की Ready Player One

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1570
| मार्च 2 , 2018 , 15:39 IST

ऑस्कर विजेता फिल्म निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग की विज्ञान आधारित एडवेंचर फिल्म 'रेडी प्लेयर वन' भारत में 30 मार्च को रिलीज होगी। 

एक बयान में कहा गया है कि वार्नर ब्रदर्स द्वारा निर्मित यह फिल्म अर्नेस्ट क्लाइन की इसी नाम की लोकप्रिय पुस्तक पर आधारित है।

फिल्म में ऑस्कर विजेता मार्क राइलेंस के साथ टाई शेरिडन, ओलिविया कुक, बेन मेंडेलशन व टी. जे. मिलर ने भूमिकाएं निभाई हैं।

क्या है 'रेडी प्लेयर वन' की कहानी?

फिल्म की कहानी भविष्य में साल 2044 में बसी दुनिया के बारे में हैं. दुनिया के परम्परागत उर्जा स्रोत खत्म होने की कगार में हैं, दुनिया भीड़ भरी उजाड़ सी जगह बन रही है. इन समस्याओं से कुछ देर के लिए राहत पाने के लिए लोग Oasis नामक वर्चुअल रियलिटी गेम खेलते हैं. वर्चुअल रियलिटी लगभग हर क्षेत्र में हावी है. गेम में ही लोग पढाई करते हैं, समाजिक मेलजोल करते हैं, जॉब करते हैं.

कहानी का मुख्य पात्र Wade Watts एक लड़का है जो कि एक OASIS Virtual Reality game में छुपे एक राज को खोज रहा है. जिसके मिलने से Energy crisis से जूझ रही दुनिया की समस्याओं का अंत हो सकता है. राज खोजने वाला व्यक्ति दुनिया का सबसे पावरफुल इन्सान और 240 बिलियन डॉलर का वारिस बन जायेगा. फिल्म के मुख्य कलाकार हैं Tye Sheridan, Olivia cooke, Simon Pegg आदि. Warner Brothers प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म में हैरतअंगेज special effects हैं.

यहां देखें Ready Player One का ट्रेलर 


कमेंट करें