नेशनल

सच में सो रही है सरकार... असम में ब्लू व्हेल खेलकर गई एक और बच्चे की जान

icon कुलदीप सिंह | 0
528
| सितंबर 15 , 2017 , 13:11 IST

ब्लू व्हेल गेम खेलने पर एक बार फिर एक छात्र को अपनी जान गंवानी पड़ी। देश के हर कोने में ब्लू व्हेल गेम की चपेट में लोग आ रहे हैं। असम के सिलचर में सेकंड ईयर के स्टूडेंट ने ब्लू व्हेल गेम खेलते हुए बिल्डिंग की छत से छलांग लगा ली। उसे मौके पर अस्पताल ले जाया गया हैं। छात्र कॉलेज में पढता था और सेकंड ईयर का स्टूडेंट था। वह काफी दिनों से अपने मोबाइल पर ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था और इसी के चलते एक दिन उसने ऊंची इमारत से छलांग मार अपनी जान दे दी।

एक ऐसी ही घटना छत्तीसगढ़ में गुरूवार को सामने आयी। सुसाइड गेम ब्लू व्हेल चैलेंज में फंसकर छत्तीसगढ़ में 36 बच्चों ने कलाई पर कट लगा लिए। छत्तीसगढ़ के बालोद में स्कूल में 6 स्टूडेंट्स को पुलिस ने ब्लू व्हेल गेम खेलते हुए पकड़ा। वहीं, दंतेवाड़ा में स्कूल प्रिंसिपल ने पुलिस अफसरों को लेटर लिख बताया कि यहां 30 स्टूडेंट्स के कलाई पर कट के निशान मिले हैं और उन्हें शक है कि ये सभी ब्लू व्हेल गेम की चपेट में आ गए हैं।

Blue Whale

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में गेम खेल रहे 10 साल के स्टूडेंट ने खुदकुशी कर ली। इस बच्चे ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली और उसने सुसाइड नोट में लिखा- एक पजल को सॉल्व ना कर पाने की वजह से जान दे रहा हूं।

छत्तीसगढ़ के बालोद में पुलिस आई तो स्कूल से भाग गए बच्चे –

बालोद एसपी दीपक झा के मुताबिक, पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चे ब्लू व्हेल गेम खेलते हैं। पुलिस जब वहां पहुंची तो सभी भाग गए। इसकी जानकारी उनके पेरेंट्स को दी गई। पुलिस ने जांच के लिए मोबाइल जब्त कर लिए हैं।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस ने स्टूडेंट्स के हाथो में क्रॉस बना देखा पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि हम गरीब परिवार से हैं हमें कहा गया कि इस गेम को खेलने से हम अमीर हो जाएंगे। तो कुछ स्टूडेंट्स ने कहा कि साथियों से मिले चैलेंज के चलते उसने अपने हाथ पर क्रॉस बना लिया।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें