राजनीति

तेजस्वी ने सीएम नीतीश को दी चेतावनी, कहा दलितों को कुछ हुआ तो कुर्सी तोड़ देंगे !

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1238
| जनवरी 21 , 2018 , 20:11 IST

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। बता दें तेजस्वी ने राज्य की गिरती कानून-व्यवस्था और महादलितों पर लगातार हो रहे हमले को लेकर सीएम नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दलितों और गरीबों को कुछ भी हुआ तो नीतीश कुमार आपकी 'कुर्सी को चकनाचूर' कर देंगे।

जानकारी के लिए बता दें राजद अध्यक्ष लालू यादव के बेटे तेस्वी ने यह बात ट्वीट कर कहा है। इससे पहले भी उन्होंने एक ट्वीट किया था जिसमे उन्होंने लिखा कि 'नीतीश कुमार ने प्रदेश की क़ानून-व्यवस्था का जनाजा निकलवा दिया है। कानून के रखवाले ही बेकसूर नागरिकों को मार रहे हैं।विगत 20 दिसंबर को कैमूर जिला में आदिवासी समाज के एक निर्दोष ग्रामीण पूर्ण चेरो को पुलिस ने तानाशाही तरीके से उठाकर उसकी निर्मम हत्या कर दी'

बता दें इससे पहले तेजस्वी ने नीतीश के विकास कार्यो की समीक्षा यात्रा के बदले 'पश्चाताप यात्रा' करने की सलाह देते हुए यह पूछा कि आखिर उनकी यात्रा के दौरान सभी जिलों में विरोध क्यों हो रहा है? इतना ही नहीं तेजस्वी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि नीतीश को आत्मचिंतन करना चाहिए कि हर जगह उनका विरोध आखिर क्यों हो रहा है।

जब पिछले दिनों बक्सर के एक गांव में मुख्यमंत्री के काफिले पर हमल हुआ तो नेता तेजस्वी ने इसको 'इंटेलिजेंस फेल्योर' बताते हुए कहा कि सोचने वाली बात है कि मुख्यमंत्री के काफिले पर हमले हो रहे हैं। इसका मलतब है कि प्रशासन असफल है नहीं तो ऐसा होता है क्या ?

उन्होंने इसी सन्दर्भ में आगे कहा कि सरकार की नाकामी छिपाने के लिए लोग राजद पर आरोप लगा रहे हैं। तेजस्वी यादव ने चुनौती देते हुए कहा कि, 'अगर हमलोग दोषी हैं तो सरकार कार्रवाई करे, हम लोगों को जेल भेज दे। लेकिन अगर वह कानून-व्यवस्था की स्थिति नहीं सुधार पा रहे हैं तो मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। 


कमेंट करें