नेशनल

शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ी, सुनंदा पुष्कर मौत केस में 21 फरवरी से होगी सुनवाई

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1615
| फरवरी 4 , 2019 , 17:01 IST

पत्नी सुनंदा पुष्कर मौत मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ण नेता शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। अडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मेजिस्ट्रेट कोर्ट ने आत्महत्या के इस मामले को सेशंस कोर्ट में रेफर कर दिया है। अब थरूर से जुड़े मामले की सुनवाई सेशंस कोर्ट में ही होगी। वहीं स्वामी ने कोर्ट से सुनवाई में सहयोग की अपील की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी अपील भी खारिज कर दी। इस केस की सुनवाई के लिए 21 फरवरी की तारीख तय की गई है।

सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में थरूर आरोपी हैं। 17 जनवरी 2014 की शाम चाणक्यपुरी स्थित पांच सितारा लीला होटल के सुइट नंबर 345 में सुनंदा संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई थीं। शुरू में इसे आत्महत्या माना जा रहा था। इस मामले में शुरूआत से ही बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी हत्या का दावा कर रहे है। कोर्ट ने फिलहाल इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख 21 फरवरी को तय की है।

बताते चलें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुनंदा पुष्कर के पति थरूर पर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 498-ए और 306 के तहत आरोप तय किए गए लेकिन मामले में उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है।

गौर हो कि, शशि थरूर को पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउश कोर्ट ने आरोपी माना है। कोर्ट ने चार्जशीट के आधार पर थरूर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी मानते हुए आदेश जारी किया था। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 3,000 पन्नों की विस्तृत चार्जशीट दायर की है।


कमेंट करें