मनोरंजन

7 साल बाद सनी देओल की फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' इस दिन होगी रिलीज, पढ़ें ख़बर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2590
| सितंबर 21 , 2018 , 17:35 IST

गालियों की भरमार और विवादित डायलॉग्‍स के कारण लंबे समय से सेंसर बोर्ड में अटकी सनी देओल की फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' की रिलीज का रास्‍ता साफ हो गया है। 7 साल पहले बनी सनी देओल की फिल्म को इसी साल 16 नंबवर 2018 को रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म को लगभग दो वर्षो की जंग के बाद सेंसर से प्रमाणपत्र मिला है। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जारी एक मोशन पोस्टर के साथ इसकी घोषणा की गई।

XwUk1sXs

दिल्ली हाईकोर्ट ने इस फिल्‍म को सिर्फ एक कट के साथ रिलीज करने का आदेश दिया है था, जिसके बाद फिल्‍म को 'ए' सर्टिफिकेट दे दिया गया है।

यह फिल्म काशी नाथ सिंह की पुस्तक 'काशी का अस्सी' पर आधारित है। फिल्म में 1990 और 1998 के दौरान की राजनीतिक घटनाओं को दर्शाया गया है, जिसमें रामजन्मभूमि मुद्दा और मंडल आयोग का गठन भी है। इस फिल्म में सनी देओल का किरदार एक पंडित का होगा, जो बनारस (काशी) के घाटों पर पूजा-पाठ करते हैं। जबकि और दूसरे चरित्र में भोजपुरी स्टार रवि किशन हैं।

हाल ही में इस फिल्‍म का मोशन पोस्‍टर रिलीज हुआ है। 25 सेकंड के इस मोशन पोस्‍टर में काशी की झलक दिखती है और शिव के नाम का जाप होता है फिर अंत में उठती हुई ज्‍वालाओं के बीच से निकलता है नाम 'मोहल्‍ला अस्‍सी'।

चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग 2011 में शुरू हुई थी, लेकिन इसके कुछ सीन लीक हो गए. दिल्ली उच्च न्यायालय ने 30 जून 2015 को फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। अदालत ने पहली नजर में इससे धार्मिक भावनाएं आहत होने के मद्देनजर इसके प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। क्रॉसवर्ड ने अपनी याचिका में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के 14 जून 2016 और एफसीएटी के 24 नवंबर 2016 के आदेश को चुनौती दी थी।

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें