बिज़नेस

यूनिटेक के मालिक को SC ने कहा, पहले 750 करोड़ जमा कराओ फिर बेल पर सोचेंगे

अमितेष युवराज सिंह | न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1199
| अक्टूबर 30 , 2017 , 18:29 IST

सुप्रीम कोर्ट से यूनिटेक बिल्डर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय चंद्रा को राहत नहीं मिली है। संजय चंद्रा को बेल देने की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कंपनी पहले कोर्ट के पास 750 करोड़ रुपये जमा करे, तभी कोर्ट संजय चंद्रा की जमानत पर विचार करेगा। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा, 'आप पैसे सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री में जमा करें।

इससे वैसे खरीदारों के पैसे वापस किए जाएंगे जिन्हें अबतक घर नहीं मिला है और वो इस कंपनी से अपना पैसा वापस चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए यूनिटेक को दिसंबर तक का वक्त दिया है। मामले की सुनवाई कर रहे जजों की बेंच में चीफ जस्टिस के अलावा ए एम खानविलकर और डी वाई चंद्रचूड़ भी हैं।

Unitech-MD-PTI

सुप्रीम कोर्ट की खंडपीठ ने तिहाड़ जेल प्रशासन को आदेश दिया कि जेल में बंद कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय चंद्रा की कंपनी के अधिकारियों, वकीलों और फाइनेंसर्स से मिलने की व्यवस्था की जाए, जिससे कि वह खरीदारों को लौटाने के लिए पैसे का इंतजाम कर सकें। मामले में संजय चंद्रा की तरफ से वकील रंजीत कुमार ने कोर्ट को बताया कि उनके पास खरीदारों के पैसे वापस करने और प्रोजेक्ट को पूरा करने का प्लान मौजूद है, उन्हें बस इसके लिए कुछ वक्त चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने यूनिटेक के वकील से कहा कि पैसे जमा करने के बाद आप संजय चंद्रा की बेल के लिए अपील कर सकते हैं। आपको बता दें कि कंपनी पर पैसे लेकर लोगों को घर नहीं देने का आरोप है। इसी केस में कंपनी के मैनेजिंग डारेक्टर संजय चंद्रा को गिरफ्तार किया गया है। मामले की अगली सुनवाई जनवरी के दूसरे हफ्ते में होगी।


कमेंट करें