नेशनल

SC ने आम्रपाली समूह के सीएमडी और 2 निदेशकों को पुलिस हिरासत में भेजा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1624
| मार्च 1 , 2019 , 12:24 IST

सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को धोखाधड़ी से जुड़े एक आपराधिक मामले में आम्रपाली समूह के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अनिल कुमार शर्मा और दो अन्य निदेशक शिव प्रिय व अजय कुमार की गिरफ्तारी की अनुमति दे दी। जिसके बाद पुलिस ने उनलोगों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित की खंडपीठ ने भी दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराधा शाखा को शर्मा और दो अन्य निदेशकों से पूछताछ करने की अनुमति प्रदान की।

बता दें इन तीनों ही लोगों पर निवेशकों के धन के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पाया कि घर खरीदने वाले अभी तक अपना फ्लैट नहीं पा सके हैं। कोर्ट ने इस पर सख्‍त रुख अपनाते हुए कहा कि इस अपराध में शामिल कोई भी व्‍यक्ति बच नहीं पाएगा। अदालत ने यह भी आदेश दिया कि दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा आम्रपाली के निदेशक शिव प्रिय और अजय कुमार को भी इस मामले में गिरफ्तार कर सकती है।

इसके साथ ही पीठ ने शर्मा की जायदाद (दक्षिण दिल्ली में बंगला समेत) के साथ-साथ दोनों निदेशकों की भी जायदाद जब्त करने का आदेश दिया। अदालत ने कथित तौर पर घरों के खरीदारों के पैसे दूसरी जगह लगाने के संबंध में फोरेंसिक ऑडिटर्स को 22 मार्च तक समूह के खातों का लेखा परीक्षण पूरा करने को कहा है।

बता दें सर्वोच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद शर्मा, प्रिय और कुमार नौ अक्टूबर से उत्तर प्रदेश पुलिस की हिरासत में हैं। अदालत ने उनके द्वारा अपनी 46 कंपनियों के सभी दस्तावेज फोरेंसिक लेखा परीक्षकों को नहीं सौंपने के बाद यह आदेश दिया। मामले की अगली सुनवाई 26 मार्च को होगी।


कमेंट करें