मनोरंजन

फिल्म केदारनाथ पर लगा लव जेहाद को प्रमोट करने का आरोप, उत्तराखंड में हुई बैन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1390
| दिसंबर 7 , 2018 , 13:58 IST

सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान पिछले कुछ समय से अपनी आने वाली अगली फिल्म 'केदारनाथ' को लेकर खुबरों में खूब छाई हुईं थीं। और अब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है लेकिन उत्तराखंड में फिल्म पर रिलीज से बैन लग गया है। फिल्म 7 दिसंबर यानी की आज देशभर में रिलीज हुई है। लेकिन फिल्म पर लव जेहाद, भगवान का आपमान और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है।

केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने भी फिल्म का विरोद किया है। हालांकि गुरुवार को उत्तराखंड हाईकोर्ट ने मूवी पर बैन से इंकार किया था। उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर मूवी को बैन कर दिया है। हाल ही में बीजेपी ने फिल्म को बैन करने की मांग की ती। फिल्म पर लव जेहाद को प्रमोट करने का आरोप लगा। बीजेपी ने इस फिल्म के टैगलाइन और टाइटल पर भी आपत्ति जताई है।

बताते चलें कि फिल्म को उत्तराखंड के सीएम और सरकार की तरफ से पास कर दिया गया था, लेकिन स्थानीय पार्टियों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। बुधवार को उत्तराखंड सरकार ने बीजेपी नेता सतपाल सिंह महाराज की अध्यक्षता में 4 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया था। अब अपने एक बयान में सतपाल महाराज ने कहा है कि, 'हमारी केमटी ने सीएम को सिफारिश भेज दी है। फैसला किया गया है कि कानून व्यवस्था की समीक्षा की जानी चाहिए. हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है। सभी ने फैसला किया है कि केदारनाथ फिल्म को बैन किया जाना चाहिए। फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है।"

गौरतलब हो कि सारा अली खान इस फिल्म से हिंदी सिनेमा में अपने कारियार का शुरूआत करने जा रही हैं उनके साथ फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत अहम भूमिका में हैं। इस फिल्म के बाद सारा जल्द ही रणवीर सिंह के साथ फिल्म सिंबा में नजर आने वाली हैं।


कमेंट करें