मनोरंजन

सुशांत सिंह राजपूत...द अनटोल्ड स्टोरी (बर्थडे स्पेशल)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2780
| जनवरी 21 , 2018 , 15:39 IST

टीवी दुनिया में अपनी कलाकारी का लोहा मानवाने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्मी दुनिया में अपनी पहली फिल्म काई पो चे से शुरुवात की। इसके बाद से ही सुशांत लाइमलाइट में बने हुए हैं। काई पो चे के बाद शुद्ध देसी रोमांस, ब्योमकेश बख्शी और एम.एस.धोनी जैसी सफल फिल्मे देने के बाद अब सुशांत सिंह राजपूत एक नई फिल्म की तैयारी में जुटे हैं।


सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत एक बैकअप डांसर के रूप में की थी। टीवी धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ में काम कर चुके राजपूत को इस धारावाहिक की बदौलत बहुत लोकप्रियता मिली। बता दें सुशांत सिंह का जन्म 21 जनवरी, 1986 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। सुषेण के पिता सरकारी अधिकारी हैं। सुशांत का परिवार साल 2000 के शुरुआती समय में ही पटना से आकर दिल्ली में बस गया।

 
Sushant-singh-rajput-upcoming-movies-list-2017-zee-wiki
 

वैसे तो राजपूत की शुरुआती पढ़ाई पटना के सेंट कैरेंस हाईस्कूल से हुई है लेकिन इसके आगे की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली के कुलासी हंसराज मॉडल स्कूल से की। इसके बाद उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की भी पढ़ाई की। बता दें वह भौतिकी में ओलंपियाड विजेता भी रहे हैं।

फिल्मों के मौके की तलाश में सुशांत मुंबई पहुंचे और नादिरा बब्बर के एक्ज्यूट थिएटर समूह में शामिल हो गए। कुछ साल बाद उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली।इसके बाद सुशांत डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2’ और ‘झलक दिखला जा 4’ में भी दिखाई दिए। इसके बाद सुशांत ने फिल्मों का रुख कर लिया। बता दें टीवी सीरियल्स में अपना लम्बा वक्त बिताने के बाद सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड में हर दिन नया कमल कर रहे हैं।

 
Sushant-singh-rajput-3

 

सुशांत राजपूत और भूमि पेडनेकर की अगली फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है। बता दें सुशांत ने फिल्म के सेट से एक तस्वीर भी शेयर किया और कैप्शन में लिखा कि काफी उत्सुक हूं। उन्होंने आगे लिखा कि मेरे पंसदीदा अभिषेक चौबे के साथ आज से फिल्म की शुरुआत हो रही है। 

जानकरी के लिए बता दें सुशांत सिंह राजपूत आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। टीवी सीरियल्स से बड़े पर्दे तक का सफर तय कर सुशांत राजपूत आज लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं। लोग उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनकी फिटनेस के भी फैन बन गए। सुशांत सिंह ने बॉलीवुड में बहुत कम समय में ही अपना सिक्का चला लिया।

Handsome-Sushant-Singh-Rajput-Pics

इस फिल्म को अभिषेक चौबे डायरेक्ट कर रहे हैं। इस फिल्म के अलावा भी सुशांत, अभिषेक कपूर की फिल्म केदारनाथ में भी नज़र आएंगें। बता दें इस फिल्म के जरिए सारा अली खान बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं। सुशांत सिंह राजपूत को जिम बहुत ही बोरिंग लगता है इसलिए वो हफ्ते में सिर्फ चार दिन ही जिम जाते हैं। इसके अलावा वह फिट रहने के लिए मार्शल आर्ट्स, घुड़सवारी करते हैं और टेनिस भी खेलते हैं। 

03_09_2014_5_25_42sushant-singh-rajput-smiling-hd-wallpaper

दिनभर के व्यस्त शेड्यूल के बावजूद भी सुशांत अपनी फिटनेस पर बहुत ज्यादा ध्यान रखते हैं।हफ्ते में एक दिन सुशांत घुड़सवारी करते हैं। वह कहते हैं घुड़सवारी उनको फिट रखने के साथ साथ स्टेमिना बढ़ाने और मसल्स को टोन करने में मदद करती हैं।

देखें विडियो:

देखें विडियो:

देखें विडियो:

देखें विडियो:


कमेंट करें