नेशनल

राहुल पर सुषमा का वार, बीजेपी ने दिए 4 महिला CM और 4 महिला राज्यपाल

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
860
| अक्टूबर 14 , 2017 , 20:10 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के बयान पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हमला बोलते हुए कहा कि विरोधी बीजेपी पर महिला विरोधी होने का आरोप लगाते हैं, लेकिन इसी पार्टी ने देश को 4 महिला मुख्यमंत्री, 4 महिला गवर्नर और 6 कैबिनेट मिनिस्टर दिए हैं। आपको बता दें कि सुषमा स्वराज अहमदाबाद में 'महिला टाउन हॉल' कार्यक्रम में बोल रहीं थीं। बता दें कि बीते दिनों राहुल गांधी ने अपने गुजरात दौरे के दौरान संघ और बीजेपी में महिलाओं की भागीदारी पर सवाल उठाए थे।

सुषमा ने कहा, 'आज से पहले तो किसी महिला को कैबिनेट कमिटी ऑन सिक्‍योरिटी (सीसीएस) में प्रतिनिधित्व नहीं मिला था। पहली बार मई 2014 में जब मोदी जी ने मुझे विदेश मंत्री बनाया, तो पहली बार CCS में महिलाओं को प्रतिनिधित्व मिला। और फिर इस साल निर्मला जी के रक्षा मंत्री बनने के बाद तो प्रतिनिधित्व 50 प्रतिशत हो गया।' उन्‍होंने कहा, 'हमारे विरोधी तो बीजेपी को महिला विरोधी कहते थे। कई बार दुष्प्रचार हुआ है।

इस महिला विरोधी पार्टी ने 4-4 महिला मुख्यमंत्री बनाई और दो आपके सामने हैं। इसी सरकार ने 4-4 महिला राज्यपाल बनाई। एक युवती ने सुषमा स्वराज से जब राहुल गांधी के बयान को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'मेरा इस विषय में वही कहना है जो आप कह रही हैं। नेताओं को ऐसी बात कहना शोभा नहीं देता। राहुल जी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं और चर्चा उनके अध्यक्ष बनने की भी चल रही है।

अगर वे हमसे यह पूछते कि आरएसएस में महिलाओं को अनुमति क्यों नहीं है तो मैं निश्चित उन्हें जवाब देती और तर्कसंगत जवाब देती। लेकिन जिस अभद्रता से उन्होंने यह सवाल पूछा है, यह प्रश्न पात्रता ही नहीं रखता उत्तर देने की।' बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) और बीजेपी को महिला विरोधी बताते हुए तंज कसा था।

उन्होंने कहा था, 'इनकी (BJP) सोच है कि जब तक महिला चुप रहें, कुछ ना बोले तक तक ठीक है। जैसे ही महिला ने मुंह खोला उसको चुप कराओ। इनका मुख्य संगठन RSS है। कितनी महिलाएं हैं उसमें? कभी शाखा में महिलाओं को देखा है शॉर्ट्स में? मैंने तो नहीं देखा।'


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें