नेशनल

मलेशिया में फंसे भारतीय परिवार की सुषमा स्‍वराज ने की मदद, छुट्टी के दिन खुलवाया दूतावास

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
541
| अक्टूबर 28 , 2017 , 16:50 IST

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक बार फिर मुसीबत में फंसे एक भारतीय परिवार की मदद के लिए आगे आई हैं। शनिवार को एक महिला ने ट्विटर पर विदेश मंत्री से मदद मांगते हुए लिखा कि, मलेशिया एयरपोर्ट पर उसके परिवार के सदस्‍यों का पासपोर्ट खो गया है और वीकेंड होने के कारण भारतीय दूतावास बंद है, इसलिए वे काफी मुसीबत में हैं। इस पर सुषमा स्‍वराज ने त्‍वरित संज्ञान लेते हुए उनकी मदद की।

विदेश मंत्री ने भारतीय परिवार की मदद करते हुए कुआलालंपुर स्थित भारतीय दूतावास को परिवार की मदद करने का निर्देश दिया है। सुषमा स्वराज ने वीकेंड की छुट्टी होने के बावजूद दूतावास को भारतीय परिवार को यात्रा दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए कहा। उन्होंने ट्वीटर पर भारतीय दूतावास के अधिकारियों से कहा, यह एक इमरजेंसी केस है। कृपया दूतावास को खोल दें और इस भारतीय परिवार की मदद करें।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ट्वीट पर भारतीय दूतावास ने जवाब में लिखा कि परिवार के सदस्यों से संपर्क कर लिया गया है और मामला सुलझाया जा रहा है। वहीं, एक और अन्य मामले में विदेश मंत्री ने वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास से अपना पासपोर्ट खो चुकी एक भारतीय छात्र की मदद करने का अनुरोध किया।

बता दें कि, सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाने वाली महिला का नाम मीरा रमेश पटेल है और वह गुजरात के राजकोट की रहने वाली हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें