राजनीति

सुषमा का फैसला, चिदंबरम का तंज, बोले- मध्य प्रदेश की हवा देख छोड़ा मैदान

दीपक गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1564
| नवंबर 21 , 2018 , 08:54 IST

विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता सुषमा स्वाराज के चुनाव न लड़ने के फैसले ने सबको चौंका दिया है। मंगलवार को सुषमा ने इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चुनाव न लड़ने का ऐलान किया। सुषमा के इस फैसले से उनके समर्थक तो निराश हुए ही साथ ही विपक्षी की हैरान रह गए।

सुषमा स्वराज के चुनाव न लड़ने के फैसले पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर तंज कसा है। चिदंबरम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की हालत को देखकर सुषमा ने 'मैदान छोड़' दिया है। चिदंबरम ने अपने ट्वीट में सुषमा स्वाराज को स्मार्ट बताया है। साथ ही उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना भी की। 

एक और सुषमा स्वराज के चुनाव न लड़ने के फैसले पर चिदंबरम ने तंज कसा तो दूसरी ओर कांग्रेस के ही शशि थरूर ने सुषमा के इस फैसले पर निराशा व्यक्त की है। थरुर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि संसद में विदेश मंत्री के रूप में मैंने उन्हें हमेशा उदार पाया है।

उधर विदेश मंत्री ने भी ट्वीट कर शशि थरुर का आभार जताया है औऱ कहा है कि हम दोनों सम्मानजनक राजनीति का हिस्सा बने रहेंगे।

स्वास्थ्य ठीक न होने कारण नहीं लड़ेंगी चुनाव

मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार में जुटी सुषमा स्वराज ने इंदौर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्वास्थ्य कारणों के चलते वो चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने ये भी कहा कि इस बारे में उन्होंने पार्टी को बता दिया है। काफी समय से सुषमा स्वराज का स्वास्थ्य खास ठीक नहीं था। सुषमा पहले ही अपनी किडनी ट्रांसप्लांट करवा चुकी हैं। इस दौरान डॉक्टरों ने 6 घंटे तक उनकी सर्जरी की थी।

करा चुकीं हैं किडनी ट्रांसप्लांट

सुषमा को एक 40 साल की महिला ने किडनी दान की थी। स्वराज की सर्जरी कार्डियो थोरासिस केंद्र के 50 डॉक्टरों की टीम ने की थी जिनमें प्रतिरोपण सर्जन, प्रतिरोपण एनेस्थेलॉजिस्ट, नर्स, टेक्नीशियन और अन्य सहयोगी कर्मचारी थे। हालांकि खबरें ये भी हैं कि राज्यसभा का रास्ते बीजेपी उन्हें संसद में बैठाएगी।


कमेंट करें