नेशनल

भाजपा के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने थामा राहुल का हाथ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2213
| फरवरी 18 , 2019 , 12:33 IST

भाजपा से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और पार्टी में शामिल हो गए। आजाद ने सोमवार की सुबह गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। इस दौरान गांधी ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई।

बाद में आजाद ने ट्वीट कर कहा, "आज सुबह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने मुझे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई । मैंने मिथिला की परंपरा में उनको मखाना की माला, पाग, चादर भेंटकर सम्मानित किया।" दरअसल, गत शुक्रवार को ही आजाद को कांग्रेस में शामिल होना था, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले की पृष्ठभूमि में इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

गौरतलब है कि आजाद पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार के दरभंगा से निर्वाचित हुए थे। उन्हें 2015 में भाजपा से निलंबित कर दिया गया था। पिछले कुछ समय से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें चल रही थीं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें विधिवत पार्टी की सदस्यता दिलाई। कुछ ही देर में कीर्ति आजाद प्रेस को भी संबोधित करेंगे। इससे पहले कीर्ति आजाद ने पुलवामा हमले के बाद अपने ट्वीट में लिखा था कि, पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए हमारे सैनिकों के सम्मान में कांग्रेस में मेरी ज्वाइनिंग अब 18 को होगी।

शहीदों के लिए तीन दिनों का शोक मनाया जाएगा। कोई व्यक्ति या पार्टी देश से बढ़कर नहीं हो सकती और सैनिकों की शहादत पूजनीय है उनके सम्मान में यह निर्णय लिया गया।"


कमेंट करें