इंटरनेशनल

बेअसर दिखा अफगानिस्तान का सीजफायर, तालिबान ने बंधक बनाए 100 से ज्यादा लोग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1886
| अगस्त 20 , 2018 , 13:00 IST

अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ संघर्षविराम के एलान के बाद भी तालिबान ने कोई नरमी नहीं दिखाते हुए अफगानिस्तान के उत्तरी इलाके में 100 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया है। ईद-उल अजहा से कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति अशरफ गनी की ओर से आतंकी संगठन से सीजफायर की अपील किए जाने के बावजूद यह घटना हुई है।

इनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं। बता दें कि रविवार को ही अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ हालिया संघर्ष के बाद तीन महीने के अस्थायी संघर्षविराम का ऐलान किया था। उन्होंने चेताया भी था कि यह एकतरफा नहीं है। हालांकि तलिबान की इस हरकत के बाद ऐसा मामूम पड़ता है कि अस्थायी संघर्षविराम तीन महीने तक जारी रहना मुश्किल है।

कुंदूज प्रांत के मुखिया मोहम्मद युसूफ अयूबी ने कहा कि सोमवार को आतंकियों ने सड़क से गुजर रही तीन बसों को रोक लिया और उन्हें बंधक बना लिया। यह घटना खान आबाद जिले में हुई, जहां आतंकी झाड़ियों के बीच छिपे हुए थे और मौका देखकर बसों पर धावा बोल दिया। अयूबी का मानना है कि तालिबानी आतंकी सरकारी कर्मचारियों या फिर सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने की फिराक में थे।

इसे भी पढ़ें-: दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, उमर खालिद पर हमला करने वाले दो लोग गिरफ्तार

पड़ोसी सूबे ताखार के पुलिस चीफ अब्दुल रहमान अकताश ने कहा कि ये यात्री बदखशान और ताखर प्रातों के थे और ये लोग काबुल जा रहे थे। इस घटना की जिम्मेदारी तालिबन ने नहीं ली है, लेकिन एजेंसियों का मानना है कि इसमें इस संगठन का ही हाथ है। यह घटना जिस इलाके में हुई है, उस पर तालिबान का ही नियंत्रण है।


कमेंट करें