ऑटोमोबाइल

जल्द लॉन्च होगा टाटा हेक्‍जा का 'डाउनटाउन अर्बन एडिशन', जानें क्या है खास

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1194
| अक्टूबर 28 , 2017 , 14:08 IST

टाटा जल्द ही अपनी नई और पावरफुल एसयूवी हेक्‍जा का नया और अपडेटेड डाउनटाउन अर्बन स्पेशल एडिशन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने हाल ही में इस पर से पर्दा हटाया है। लॉन्च से पहले इसके बारे में इंटरनेट पर जानकारी उपलब्‍ध कराई गई है। कंपनी के मुताबिक नई हेक्‍जा 15 नए अपडेट्स के साथ बाजार में उतारी जाएगी। इस कार में कई नए फीचर्स भी ऑफर किए गए हैं, साथ ही कार को अर्बन ब्रोन्ज़ कलर में भी उपलब्ध कराया जाएगा। नई टाटा हैक्सा को दो पैकेज - एब्सल्यूट और इंडल्ज में पेश किया जाएगा और बेस मॉडल एक्सई से लेकर टॉप मॉडल एक्सटीए तक उपलब्ध होगा।

टाटा मोटर्स ने इस शानदार लुक वाली एसयूवी में नए कलर के साथ फ्रंट ग्रिल, हैडलैंप्स, ओवीआरएम और साइड बॉडी क्लैडिंग पर क्रोम फिनिश दिया गया है। कार के एक्सटीरियर में 16-इंच अलॉय व्हील्स और डाउनटाउन बैज जैसे बदलाव भी किए गए हैं।

इंटीरियर की बात करें तो कंपनी ने टाटा हैक्सा डाउनटाउन अर्बन एडिशन में प्रिमियम सीट कवर्स, स्पीड लिमिट अलर्ट्स के साथ एलईडी हैड्य-अप डिस्प्ले, बैटरी वोल्टेज संकेत, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम वायरलैस चार्जिंग और पिछे बैठने वालों के लिए 10.1-इंच का इंटरटेनमेंट प्लेयर दिया गया है।

स्पीड लिमिट अलर्ट्स के साथ एलईडी हैड्य-अप डिस्प्ले, बैटरी वोल्टेज संकेत, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम वायरलैस चार्जिंग और पिछे बैठने वालों के लिए 10.1-इंच का इंटरटेनमेंट प्लेयर दिया गया है।



टाटा की नई हैक्सा के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है और यह कार पहले की तरह ही 2.2-लीटर के 4-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी। ये इंजन 148 बीएचपी से लेकर 154 बीएचपी पावर जनरेट करता है, वहीं 320 एनएम से लेकर 400 एनएम टॉर्क जनरेट करता है।

टाटा हैक्सा के बेस मॉडल का इंजन 148 बीएचपी पावर वाला है और इसमें 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगाया गया है। बाकी सभी मॉडल्स में टाटा ने 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया है। कंपनी ने फिलहाल इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन इतने अपडेट्स के साथ इसकी कीमत में 20,000 से 50,000 रुपए की बढ़ोतरी अनुमानित है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें