ऑटोमोबाइल

TATA जल्द लांच करेगी HEXA का लिमिटेड एडिशन वर्जन, जानिये फीचर्स और कीमत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1108
| अक्टूबर 15 , 2017 , 12:26 IST

टाटा मोटर्स अपनी फ्लैगशिप एसयूवी, हेक्सा का लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। टाटा हेक्सा का स्पेशल एडिशन हाल ही लॉन्च हुई टाटा टिगोर के रंग यानी मैटेलिक ब्राउन कलर में पेश होगी। इतना ही नहीं, टाटा हेक्सा के इस लिमिटेड एडिशन वर्जन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिलेंगे। इस स्पेशल एडिशन हेक्सा कार के साथ टाटा मोटर्स अक्सेसरीज भी देगी।

इसमें रियर सीट एंटरटेनमेंट, यूनीक सीट कवर्स, टायर्स प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम आदि चीजें शामिल होंगी। हेक्सा के स्पेशल एडिशन वर्जन में रेग्युलर मॉडल के मुकाबले कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं होगा। इसका सीधा मतलब यह है कि इंजन पुराने मॉडल जैसा ही रहेगा।

Tata Hexa limited edition के फीचर्स:

-हेक्सा के स्पेशल एडिशन वर्जन में ग्रिल के चारों तरफ क्रोम फिनिशिंग देखने को मिलेगी।

-इसमें रियर सीट एंटरटेनमेंट, यूनीक सीट कवर्स, टायर्स प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम आदि चीजें शामिल होंगी।

Under

-हेक्सा के स्पेशल एडिशन वर्जन में रेग्युलर मॉडल के मुकाबले कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं होगा। इसका सीधा मतलब यह है कि इंजन पुराने मॉडल जैसा ही रहेगा।

-19 इंच के अलॉय वील्ज वाली इस कार में 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 6 स्पीड मैनुअल या आॅटोमैटिक गियरबॉक्स के आॅप्शंस में अवेलेबल होगा।

हेक्सा के मौजूदा टॉप मॉडल, Hexa XT के मुकाबले इस नई कार की कीमत लगभग 85,000 रुपये अधिक होगी। भारत में टाटा हेक्सा का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी500, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा आदि एसयूवीज से होता है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें