ऑटोमोबाइल

टाटा मोटर्स की SUV Harrier केवल इस वर्जन में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1790
| नवंबर 7 , 2018 , 14:39 IST

टाटा मोटर्स इन दिनों अपनी नई एसयूवी Tata Harrier को लेकर काफी तेजी से काम कर रही है। कंपनी की इस एसयूवी से जुड़ी जानकारियां आए दिन लीक हो रही हैं। कंपनी ने इस बात की जानकारी पहले ही दे दी थी कि यह suv 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी। इसका 140 एचपी पावर के साथ आएगा। जो कि 6-स्‍पीड मैन्‍युअल गियरबॉक्‍स ट्रांसमिशन पर काम करेगा।

बता दें कि इससे पहले खबर आ रही थी कि कंपनी Harrier को Hyundai के 6 स्‍पीड ऑटोमटिक गियरबॉक्‍स के साथ भी पेश करेगी। मगर अब कंपनी ने आधिकारिक रूप से घोषणा की है कि शुरुआती तौर पर इसे मैन्‍युअल गियर बॉक्‍स और फ्रंट वील्‍ज ड्राइव के साथ बाजार में उतारा जाएगा। हालांकि कंपनी ने इस बात की संभावनाओं से इंकार नहीं किया है कि बाद में इसका ऑटोमेटिक वर्जन भी पेश किया जा सकता है। हैरियर को कंपनी अगले साल के आखिर तक लॉन्‍च करने की योजना बना रही है।

.JPG

ऐसा भी माना जा रहा है कि कंपनी ने अभी डिमांड और सप्‍लाई के अंतर को देखते हुए ऑटोमेटिक वर्जन को बाद में पेश करने का फैसला किया है। वही हैरियर के ही दूसरे वेरियंट को कंपनी बाद में लॉन्‍च करेगी। इस वर्जन में कंपनी 2.0 Kryotec इंजन देगा। जो कि 170 एचपी पावर से लैस होगा।

यह एसयूवी लैंड रोवर के प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है। माना जा रहा है कि डिजाइन और परफॉर्मेंस के मामले में हैरियर SUV टाटा के लिए एक नए बेंचमार्क स्थापित करेगी। इसकी शुरुआती कीमत करीब 15 लाख रुपये रहने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो इसका मुकाबला जीप कंपस और महिंद्रा एक्सयूवी 500 जैसी गाड़ियों से रहेगा।

इससे पहले टाटा मोटर्स ने 15 अक्टूबर को हैरियर की बुकिंग शुरू की थी। कंपनी के डीलरशिप पर 30,000 रुपये देकर हैरियर की बुकिंग की जा सकती है। कंपनी ने कहा है कि यह बुकिंग राशि रिफंडेबल होगी। टाटा मोटर्स की पैसेंजर वीकल बिजनेस यूनिट के प्रेजिडेंट मयंक पारीक ने कहा कि बुकिंग शुरू होने के बाद हैरियर को लेकर ग्राहकों की ओर से शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है। यह एसयूवी साल 2019 की शुरुआत में लॉन्च होने वाली है।