ऑटोमोबाइल

TATA की ये कार मारुति बलेनो और हुंडई i20 को देगी टक्कर, जानें फीचर्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
4150
| मई 3 , 2018 , 14:53 IST

ऑटो एक्सपो-2018 में टाटा मोटर्स ने अपनी 45एक्स हैचबैक के कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया था। अब टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि 45एक्स के प्रोडक्शन मॉडल को 2019 में पेश किया जाएगा। इस नई कार को मारुति बलेनो और हू्यंदै एलीट आई20 से चुनौती मिलेगी। 

45एक्स को टाटा के नए एगल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस (एल्फा) प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। यह टाटा की पहली कार होगी जो एल्फा प्लेटफार्म पर बनेगी। इसे कंपनी के नए इंपेक्ट 2.0 डिजायन थीम पर तैयार किया जाएगा।

87187

कार में क्या होगी खासियत:

टाटा मोटर्स की ओर से इसके इंजन की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसमें टाटा नेक्‍सन का इंजन प्रयोग कर सकती है। हालांकि इसमें पावर ट्यूनिंग को कंपनी बेहतर बना सकती है।

माना जा रहा है कि टाटा 45एक्स में बीएस-6 मानकों वाले इंजन का प्रयोग किया जाएगा। सुरक्षा के लिए इस में डुअल एयरबैग, एबीएस और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलेंगे।

Tata-45X-concept-rear-three-quarters-at-Auto-Expo-2018

इंटीरियर:

45एक्स की डिज़ाइन की बात करें तो इसका इंटीरियर में नया डिज़ाइन होने की उम्मीद है। हालांकि, टाटा ने ऑटो एक्सपो के दौरान मीडिया के सामने कार को अंदर से नहीं दिखाया। नेक्सॉन के फ्लोटिंग डैशबोर्ड डिज़ाइन के अलावा, 45एक्स में एक इनफोटेनमेंट कंसोल दिया जाएगा। 


कमेंट करें