राजनीति

अजान के लाउडस्पीकर्स पर सेक्यूलर्स की चुप्पी से हैरान हूं : त्रिपुरा गवर्नर

icon कुलदीप सिंह | 0
538
| अक्टूबर 18 , 2017 , 13:07 IST

उत्तर पूर्वी राज्य त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय के दिवाली पर पटाखों पर बैन पर दिए एक बयान से सनसनी फैल गई है। तथागत रॉय ने धव्नि प्रदूषण के नाम पर पटाखा बैन की हिमायत करने वालों को आड़े हाथों लिया है। मंगलवार को ट्वीट करके उन्होने कहा कि तड़के होने वाली अजान में लाउडस्पीकर्स के इस्तेमाल पर सेक्युलरों की चुप्पी मुझे हैरान करती है। 

पिछले दिनों दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट के बैन पर भी रॉय ने नाराजगी जाहिर की थी। तथागत रॉय मई, 2015 में त्रिपुरा के गवर्नर बनाए गए थे। 

अजान में लाउडस्पीकर्स के इस्तेमाल पर कोई नहीं लड़ता

तथागत रॉय ट्वीटर पर लिखा,

हर साल दिवाली पर पटाखों से प्रदूषण को लेकर जंग शुरू हो जाती है, लेकिन अजान के लिए तड़के 4.30 बजे लाउडस्पीकर्स के इस्तेमाल के खिलाफ कोई नहीं लड़ता। कुरान या हदीस में लाउडस्पीकर्स का कहीं जिक्र नहीं है। मुअज्जिन को मीनारों से अजान करनी चाहिए, मीनारें इसीलिए बनाई गई हैं। लाउडस्पीकर्स का इस्तेमाल इस्लाम के उल्ट है।

ममता बनर्जी पर हमला बोला?

दरअसल दिवाली से पहले ममता बनर्जी सरकार ने पटाखे फोड़ने को लेकर गाइडलाइन्स जारी की हैं। पश्चिम बंगाल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि रात 10 बजे के बाद 90 डेसिबल ध्वनि तीव्रता के पटाखे फोड़ने की इजाजत नहीं होगी।

बयानों से सुर्खियों में रहते हैं रॉय 

दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की खरीद-बिक्री पर बैन के फैसले पर उन्होंने नाखुशी जाहिर करते हुए कहा था कि जल्द ही अवॉर्ड वापसी गैंग हिंदुओं की चिता जलने के खिलाफ भी कोर्ट में याचिका डाल दे।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें