खेल

इंदौर वनडे: सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को मिला 294 रनों का लक्ष्य

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
381
| सितंबर 24 , 2017 , 17:44 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 293 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की और धीरे-धीरे स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाते रहे।

मेहमान टीम की तरफ से एरॉन फिंच ने 124 रन की शानदार शतकीय पारी खेली है। फिंच ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 70 रनों की पार्टनरशिप की उसके बाद दूसरे विकेट के लिए स्टीव स्मिथ के साथ 154 रनों की पार्टनरशिप की। वहीं कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 63 रन बनाए हैं। फिंच ने अपनी शतकीय पारी में 125 गेंदें खेलीं और 12 चौके और छक्के जड़े हैं। स्मिथ ने अपनी पारी में 71 गेंदों का सामना किया और 5 चौके लगाए हैं।

उम्मीद जताई जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया,भारत के सामने विशाल स्कोर खड़ा करेगी, क्योंकि एक वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 224/2 था। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों से शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 293 रनों पर रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी 5 विकेट महज 51 रन पर गंवाए हैं। ग्लेन मैक्सवेल (5), ट्रेविस हेड (4) और हैंड्सकॉम्ब (3) जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Dhoniiiiiiiiii

भारत के लिए कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली है।

तीसरे वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में दो बदलाव हुए हैं हिल्टॉन कार्टराइट और मैथ्यू वेड की जगह आरोन फिंच और पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया गया है, वहीं टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं है।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एरॉन फिंच, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब (विकेटकीपर), केन रिचडर्सन, एस्टन एगर, पैट कमिंस, नाथन कल्टर-नाइल।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें