खेल

विश्व कप टीम में टैलेंट को मिलेगी जगह, विराट बोले- इन खिलाड़ियों का चयन मुश्किल!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
335
| सितंबर 4 , 2017 , 15:39 IST

श्रीलंका में एतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया की नजरें इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप की तरफ है। बता दें कि कप्तान कोहली जल्द ही उन 20-25 खिलाड़ियों को तलाश लेंगे जो टूर्नामेंट के लिये भारतीय टीम के कोर ग्रुप में होंगे। दरअसल, विराट के लिए खिलाड़ियों का चयन करना जरा मुश्किल रहेंगा क्योंकि सीनियर गेंदबाज उमेश यादव, मोहम्मद शमी और आर अश्विन चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

वहीं दूसरी तरफ युवा खिलाड़ियों ने अपनी भूमिका निभाते हुए श्रीलंकाई जीत हासिल कराई है वो भी मौजूद रहेंगे। जिनमें कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल शामिल है। कप्तान कोहली ने कहा कि, सबसे अच्छी बात पारदर्शिता है। हम बात करेंगे और सभी 20-25 खिलाड़ियों को अलग-अलग स्तर पर अपनी योग्यता साबित करने का मौका दिया जाएगा। हालांकि वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने वाले कोशिशों में लगे स्पिनर गेंदबाजों को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि, स्पिनर गेंदबाजों के लिए यह चुनौतीपूर्ण होगा। हम कोई कयास नहीं लगाना चाहते और हम चाहते हैं कि गेंदबाजी में भी हमारे पास एक्स फैक्टर हो। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, मुझे इस बात की खुशी है कि खिलाड़ी बाहर होने का दुख मनाने की बजाय चुनौती का सामना कर रहे है।

Virat-kohli-odi-india

उन्होंने कहा कि, हमें ऐसे 11 खिलाड़ी चाहिए जो किसी भी समय और किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सके। हम दूसरों को आकलन का मौका नहीं देना चाहते लिहाजा कोई पैटर्न तय नहीं है। इसी के साथ श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में स्पिन गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि अक्षर ने बल्लेबाजों को दबाव बनाने का मौका नहीं दिया। अपने कद की वजह से उसे अतिरिक्त उछाल हासिल करने में मदद मिली और अतिरिक्त रफ्तार भी मिली। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी अपनी छाप छोड़ी।


कमेंट करें