खेल

सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत, लगातार गिर रहे हैं SA के विकेट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
669
| जनवरी 16 , 2018 , 16:16 IST

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैंच मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 335 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 307 रन पर सिमट गई।

पहली पारी के आधार पर अफ्रीका को 28 रनों की बढ़त मिली। इसके बाद दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट गंवा कर 151 रन बना लिए।

भारत की पहली पारी 307 रनों पर समेटने के बाद मेजबान टीम ने तीन रन के कुल योग पर ही एडिम मार्कराम (1) और हाशिम अमला (1) के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए थे।

अमला और मार्कराम को बुमराह ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद, एल्गर और डिविलियर्स ने सम्भलकर खेलते हुए चायकाल तक स्कोर 60 पर पहुंचाया।

चायकाल के बाद जब मेजबान टीम का स्कोर 68 रन था, तब बारिश ने भी खलल डाला लेकिन लगभग आधे घंटे के अंतराल के बाद खेल फिर से शुरू हो गया। इसके आधे घंटे के बाद खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया।

एल्गर और डिविलियर्स दोनो की जोड़ी को शमी ने चलता किया, अब भारतीय खेमा उत्साह से भर गया है, और मैच पर अपनी पकड़ बनाने की पुरजोर कोशिश करेगा।

इससे पहले, कप्तान विराट कोहली (153) की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में 307 रन बनाए। भारत ने भोजनकाल तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे।

दूसरे सत्र में कोहली ने इशांत शर्मा (3) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 306 तक पहुंचाया था, लेकिन मोर्केल ने शर्मा को मार्कराम के हाथों कैच आउट करा टीम का नौंवां विकेट भी गिराया।
टीम के खाते में एक ही रन जुड़ पाया था कि बड़ा शॉट मारने के चक्कर में कोहली मोर्केल की ही गेंद पर डिविलियर्स के हाथों लपके गए। इसके साथ ही भारतीय टीम की पारी 307 रनों पर समाप्त हो गई।

दक्षिण अफ्रीका के लिए मोर्ने मोर्केल ने चार विकेट लिए, वहीं वर्नोन फिलेंडर, केशव महाराज, कगीसो रबाडा लुंगी नगीदी को एक-एक सफलता मिली। भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।


कमेंट करें