खेल

भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज: जीत को लेकर कोच शास्त्री और डिविलियर्स ने कही ये बड़ी बात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
435
| दिसंबर 26 , 2017 , 14:39 IST

साउथ अफ्रीका में आज तक भारत कोई भी सीरीज नहीं जीत सका है। साल 2011 में सीरीज 1-1 से बराबर करना भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। लेकिन कोच रवि शास्त्री अागामी दौरे पर इतिहास बदलने को लेकर आश्वस्त हैं। भारतीय टीम इस समय बेहतरीन फॉर्म में है और इस साल वह एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हारी है।

शास्त्री ने कहा, अगले महीने से शुरू होने वाले दौरे पर हमारी मानसिकता में कोई बदलाव नहीं होगा। हमारे लिए सभी विपक्षी टीमें एक समान हैं। हम हर विपक्षी टीम का सम्मान करते हैं और हर मैच हमारा घरेलू मैच होता है।

I

 

शास्त्री ने एक समाचार चैनल से कहा, अगला दौरा दक्षिण अफ्रीका का है, जहां हम एक भी सीरीज नहीं जीते हैं। यहां हमारी टीम के पास कुछ अलग करने का बेहतरीन मौका है।

उन्होंने कहा, हमें विश्वास है। हम वहां जा रहे हैं और हम दक्षिण अफ्रीका को अन्य टीमों की तरह ही समझेंगे। हां, हम उनका सम्मान करेंगे, लेकिन हम वहां जीतने के लिए जा रहे हैं। कोच शास्त्री के अलावा साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी ये आशंका जता चुके हैं कि विराट की सेना इस सीरीज में इतिहास रचने का प्रयास करेगी।

डिविलियर्स ने कहा, कि मैं काफी रोमांचित हूं कि वे (भारत) साउथ अफ्रीका का दौरा करने वाले हैं. मैं काफी समय से भारत के खिलाफ नहीं खेला, इसलिए यह काफी अच्छी सीरीज होगी। डिविलियर्स के मुताबिक यह बेहतरीन चुनौती होगी। वे (भारत) युवा और प्रतिबद्ध टीम हैं। 1990 के दशक की तुलना में वे यहां पिछली कुछ सीरीज में काफी बेहतर खेले हैं। 

कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में डिविलियर्स के कप्तान हैं और उन्होंने भारतीय कप्तान को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान में से एक करार दिया।


कमेंट करें