खेल

INDvSL: इंदौर में सीरीज़ पर कब्ज़ा जमाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
216
| दिसंबर 22 , 2017 , 13:16 IST

श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही तीन T20 मैचों की सीरीज का आज शाम दूसरा मैच खेला जाना है। दिलचस्प बात यह है कि बीस साल के लम्बे अंतराल के बाद इंदौर पहुंची श्रीलंका टीम आज होलकर स्टेडियम पर पहली बार उतरेगी।

यह टीम पिछली बार वर्ष 1997 में भारत के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलने मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी पहुंची थी । हालांकि, तब होलकर स्टेडियम नहीं बना था और क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नेहरू स्टेडियम में आयोजित किये जाते थे।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में जब टीम इंडिया इस मैच में उतरेगी, तो उसकी नजर सीरीज जीत पर होगी। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। कटक में खेले गए पहले T20 में भारत ने मेहमान टीम को 93 रन से हराया था। T20 में टीम इंडिया की यह सबसे बड़ी जीत है।

मोहाली में अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ने के बाद रोहित शर्मा ने पिछले एक वनडे और एक T20 में सिर्फ 24 (7+17) रन ही जोड़े हैं। रनों के मामले में रोहित शांत रहने वाले खिलाड़ियों में नहीं हैं। वह एक बार फिर अपनी लय में आना चाहेंगे।

Body

पहले T20 में 4 विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ने वाले स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल इस मैच में भी लंकाई खेमे में अपने घातक गेंदबाजी से हलचल मचाना चाहेंगे। पिछले मैच में 23 रन देकर 4 विकेट लेने वाले चहल पिछले मैच में मैन ऑफ मैच भी थे। इससे पहले उन्होंने मोहाली और विशाखापत्तनम में भी 3-3 विकेट अपने नाम किए थे।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत का रिकार्ड शानदार रहा है, वैसे होल्कर स्टेडियम में यह पहला मौका होगा, जब यहां T20 मैच खेला जाएगा।

 


कमेंट करें