खेल

तीसरे टेस्ट में भारत ने SA को 63 रन से हराया, शमी ने लिए 5 विकेट

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
834
| जनवरी 27 , 2018 , 20:57 IST

भारत ने जोहांसबर्ग टेस्ट जीत लिया है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 63 रन से जोहांसबर्ग टेस्ट में हरा दिया। शमी ने शानदार 5 विकेट लेकर भारत को यह जीत दिलाई।

दिन की शुरुआत 17 रनों पर एक विकेट के नुकसान के साथ करने वाली मेजबान टीम को एल्गर और अमला ने संभाला और सूझबूझ भरी पारियां खेलीं। इन दोनों ने मुश्किल विकेट पर अपने पैर जमाए और दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। अमला को ईशांत शर्मा ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराया। अमला ने अपनी पारी में 140 गेंदों का सामना किया और पांच बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया।

सात रन बाद जसप्रीत बुमराह ने डिविलियर्स को अंजिक्य रहाणे के हाथों कैच कर मेजबान टीम को तीसरा झटका दिया जिससे वह थोड़े दबाव में जरूर आ गई है। चौथे दिन का खेल गीले मैदान के कारण काफी देर से शुरू हुआ और इसी वजह से पहले सत्र का खेल भी आधे घंटे देरी से खत्म हुआ। तीसरे दिन का अंत होने से कुछ देर पहले बारिश आ गई थी जिसके कारण मैदान गीला था।
इसी कारण विकेट के व्यवहार में भी बदलाव देखने को मिला और तीसरे दिन विकेट पर जिस तरह का असमान उछाल थी, वो चौथे दिन पहले सत्र में नदारत रही। हालांकि विकेट से उछाल और स्विंग भरपूर था।

एल्गर और अमला की जोड़ी ने सूझबूझ से बल्लेबाजी की और अपनी टीम को पहले सत्र में कोई झटका नहीं लगने दिया। एल्गर ने अपनी पारी में अभी तक 181 गेंदों का सामना किया और आठ चौके लगाए हैं।
भारत ने अपनी पहली पारी में 187 रन बनाए थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 194 रन बनाते हुए सात रनों की बढ़त ले ली थी।

भारत ने अपनी दूसरी पारी में 247 रन बनाते हुए मेजबान टीम के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था।


कमेंट करें