राजनीति

मुजफ्फरपुर कांड पर तेजस्वी ने मांगा नीतीश से इस्तीफा, कहा- डरपोक हैं सीएम

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2361
| अगस्त 11 , 2018 , 19:41 IST

बिहार के मुजफ्फरपुर में शेल्टर होम में 34 लड़कियों के यौन शोषण कांड को लेकर आरजेडी के नेता और राज्य के उप- मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर निशाना साधा।

नीतीश कुमार से मांगा इस्तीफा

तेजस्वी ने नीतीश पर करारा हमला करते हुए कहा, 'मैं यह बात साबित कर के रहूंगा कि नीतीश सबसे ज्यादा डरपोक मुख्यमंत्री हैं और वो हमारी बेटियों को न्याय दिलवाने के लिए कुछ नहीं कर रहे बल्कि आरोपियों को बचाने में लगे हैं।' उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार राज्य सरकार चलाने में असमर्थ हैं और नैतिक आधार पर उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

गायब हुई लड़की को लेकर उठाए सवाल

तेजस्वी ने एक बार फिर सवाल खड़े करते हुए पूछा कि जिस लड़की को मुजफ्फरपुर शेल्टर होम से मधुबनी भेजा गया था वो बच्ची कहां है? उन्होंने कहा कि, मैं नीतीश कुमार को एक हफ्ते का समय देता हूं वो गायब हुई उस बच्ची के बारे में जानकारी दें कि वो कहां है, अगर वो ऐसा नहीं करते तो हम मधुबनी में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

नीतीश से पूछे सवाल

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार पुलिस पर कई सवाल उठाए हैं। तेजस्वी ने सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस स्टेशन से चंद मिनटों की दूरी पर स्थित बालिका गृह में बच्चियों के साथ इतने वर्षों तक दुष्कर्म होता रहा तो पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं मिली?

तेजस्वी ने नीतीश कुमार से पूछा कि वो बताएं कि इस मामले में दर्ज की गई एफआईआर में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर का नाम क्यों नहीं था? और पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करने में दो महीने का समय क्यों लगाया?

मंजू वर्मा ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

यौन शोषण मामले का मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर फिलहाल जेल में बंद है। प्रदेश की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा से ठाकुर की फोन पर बातचीत होने की बात सामने आने के बाद मंजू वर्मा ने मंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड में 42 बच्चियों में से अब तक 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है। बालिका गृह यौन शोषण मामले में आरोपी ब्रजेश ठाकुर की एक और संस्था स्वाधार में जांच के दौरान कई आपत्तिजनक चीजे मिली थीं। ब्रजेश के एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति के तहत चलने वाली स्वाधार गृह से 11 महिलाओं के गायब होने के मामले के खिलाफ महिला थाना में मामला दर्ज हुआ था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें