नेशनल

समय से पहले तेलंगाना विधानसभा भंग, मुख्यमंत्री KCR का इस्तीफा मंजूर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1920
| सितंबर 6 , 2018 , 15:29 IST

विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने से नौ महीने पहले ही मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना विधानसभा को भंग कर दिया है। जिसके बाद राज्य में समय पूर्व चुनाव कराया जा सकता है। पिछले कई हफ्तों से इस कदम का संकेत दे रहे चंद्रशेखर राव ने करीब 15 मिनट चली कैबिनेट की बैठक के फौरन बाद राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से मिले। राज्यपाल नरसिम्हन ने के. चंद्रशेखर राव से कहा कि वे राज्य का केयरटेकर मुख्यमंत्री के तौर पर बने रहें।

पिछले कुछ समय से ऐसी अटकलें चल रही थी कि राव समय पूर्व चुनाव की मांग कर सकते हैं। अब जल्दी चुनाव कराने का फैसला निर्वाचन आयोग पर है। सामान्य परिस्थितियों में तेलंगाना विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के समय होगा।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा भंग करने संबंधित प्रस्ताव को राज्यपाल को सौंप दिया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। इसके बाद राज्यपाल ने केसीआर को सरकार का केयरटेकर नियुक्त किया।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद केसीआर ने राजभवन पहुंच कर राज्यपाल इएसएल नरसिम्हन से मुलाकात की।
बता दें कि इससे पहले 2 सितंबर को एक रैली को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा, 'मैं वादा करता हूं कि अगर चुनाव से पहले मैं मिशन भागीरथ के जरिये हर घर को पानी मुहैया नहीं करा पाया तो मैं चुनाव नहीं लडूंगा। इस देश में कोई भी मुख्यमंत्री इस तरह की बात करने की हिम्मत नहीं दिखाएगा।'


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें