राजनीति

तेलंगाना विधानसभा रविवार को हो सकती है भंग, KCR लोकसभा के साथ नहीं चाहते चुनाव

जितेन्द्र कुमार, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1845
| सितंबर 1 , 2018 , 17:27 IST

तेलंगाना में समय से पहले विधानसभा चुनाव होने की अटकलें तेज हो गई है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव जल्दी ही विधानसभा भंग करने की घोषणा कर सकते हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को कैबिनेट की बैठक भी बुलाई है। यह बैठक हैदराबाद की रैली से ठीक दो घंटे पहले बुलाई गई है।

तेलंगाना में पहली विधानसभा के लिए मई 2014 में चुनाव हुए थे। राव का कार्यकाल मई 2019 में पूरा हो रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि राव लोकसभा चुनाव के साथ राज्य के विधानसभा चुनाव के पक्ष में नहीं हैं। वे इस साल के अंत में होने वाले 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ ही तेलंगाना में चुनाव कराना चाहते हैं।

राज्य के आईटी मिनिस्टर केटी रामाराव ने कहा कि, "रविवार को कैबिनेट बैठक के बाद एक महत्वपूर्ण ऐलान किया जाएगा, जिससे पूरे राज्य का राजनीतिक माहौल बदल जाएगा।"

विपक्ष से डरे रावःकांग्रेस

विधानसभा भंग करने की खबरों पर कांग्रेस का कहना है कि विपक्षी पार्टियां एक साथ आ रहीं हैं। इसी के चलते टीआरएस को अगले चुनाव में हारने का डर है। इसी वजह से वे राज्य में जल्दी चुनाव कराना चाहते हैं।

उधर, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कांग्रेस की प्रतिक्रिया पर कहा कि, टीआरएस हमेशा चुनाव के लिए तैयार है, उन्होने कहा कि "राज्य में विपक्ष ही नहीं है। यहां दूसरी पार्टियां विपक्ष का दर्जा हासिल करने से काफी पीछे हैं। हम अपने काम को लेकर आश्वस्त हैं। हम इसका रिपोर्ट कार्ड जल्द ही जनता के सामने पेश करेंगे।"


कमेंट करें