बिज़नेस

टेस्ला की नई चेयरमैन होंगी रॉबिन डेनहॉम, एलन मस्क की लेंगी जगह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1782
| नवंबर 8 , 2018 , 15:16 IST

अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला इंक ने अपने नए चेयरमैन की घोषणा कर दी है। लेडी रॉबिन डेनहॉम टेस्ला की अगली चेयरमैन होंगी। वो मौजूदा चेयरमैन एलन मस्क की जगह लेंगी। डेनहॉल ऑस्ट्रेलियन टेलीकम्युनिकेशंस कंपनी टेलस्ट्रा की सीएफओ और स्ट्रैटजी हेड हैं। छह महीने का नोटिस पीरियड पूरा होने पर वो टेस्ला की जिम्मेदारी संभालेंगी। कार कंपनी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। डेनहॉल अगस्त 2014 से टेस्ला के बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के तौर पर भी शामिल हैं।

दरअसल, अगस्त महीने में टेस्ला के शेयरों की बिक्री को लेकर किए एक ट्वीट के बाद एलन मस्क निशाने पर आ गए थे। उन्हें अमेरिकी रेग्युलेटरों के साथ सुलह करने के लिए अपने पद की कुर्बानी देनी पड़ रही है। यूएस सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन के निर्देश के मुताबिक, टेस्ला को 13 नवंबर तक स्वतंत्र अध्यक्ष (इंडिपेंडेंट चेयरमैन) के नाम का ऐलान करना था।

मस्क ने टेस्ला को प्राइवेट बनाने के लिए फंडिंग की व्यवस्था हो जाने के संबंध में 7 अगस्त को ट्विटर पर गलत बयान दिया था। मस्क ने तब दावा किया था कि टेस्ला को प्राइवेट बनाने के लिए 420 डॉलर प्रति शेयर की दर से फंडिंग की व्यवस्था हो गई है। यह कीमत टेस्ला के शेयरों की तत्कालीन बाजार दर से काफी अधिक थी। 


कमेंट करें