खेल

ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए सेरेना ने पोस्ट किया टॉपलेस वीडियो

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2276
| सितंबर 30 , 2018 , 13:59 IST

टेनिस सुपरस्टार सेरेना विलियम्स फिर इंटरनेट पर चर्चा का विषय हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने टॉपलेस होकर पोज दिया है। ऐसा उन्होंने महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता लाने के लिए किया है। वीडियो में सेरेना दोनों हाथ से अपने ब्रेस्ट छुपाए हुए ‘आई टच माईसेल्फ’ गाना गाते दिख रही हैं। इस गाने को डिवाइयेल्स बैंड की ऑस्ट्रेलियाई गायक क्रिसी एमफ्लेट ने लिखा था। उनकी पांच साल पहले 53 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर के कारण मौत हो गई थी।

महिलाओं को नियमित रूप से अपना चेकअप कराने का दिया संदेश

सेरेना ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘यह महीना ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाने वाला है। मैंने इस मौके पर ‘आई टच माईसेल्फ’ गाने का एक संस्करण रिकॉर्ड किया। यह वीडियो महिलाओं को यह याद दिलाने के लिए है कि वे नियमित रूप से अपना चेकअप कराती रहें।

उन्होंने लिखा, ‘हां, इस वीडियो शूट के दौरान मैं थोड़ा असहज थी, लेकिन मैं इसे करना चाहती थी, क्योंकि यह एक ऐसा मुद्दा है, जिससे दुनिया भर की सभी वर्ग और रंग-रूप वाली महिलाएं प्रभावित हैं। हम अगर शुरुआत में ही लक्षण जान लेते हैं तो यह अच्छी बात है, क्योंकि इससे कई जानें बच सकती हैं।

23 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सेरेना ने लिखा, ‘यह म्यूजिक वीडियो आई टच माईसेल्फ अभियान का हिस्सा है। इसे क्रिसी एमफ्लेट के सम्मान में शूट किया गया है। उनकी मौत ब्रेस्ट कैंसर से हुई थी। उन्होंने यह गाना हमें दिया ताकि महिलाओं को याद दिलाया जा सके कि वे सबसे पहले अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

इस तरह का बहादुरी भरा कदम उठाने के लिए सेरेना की जमकर तारीफ हो रही है। एक यूजर ने लिखा, ‘अद्भुत सेरेना, महत्वपूर्ण संदेश और इस तरह की एक मधुर आवाज!’ दूसरे ने लिखा, ‘यह प्रभावशाली है। मैं खुद ब्रेस्ट कैंसर की मरीज रह चुकी हूं!’

देखिए वीडियो (साभार-The Guardian)


कमेंट करें