नेशनल

देहरादून: 10 वीं मे पढ़ने वाली छात्रा के साथ गैंगरेप, स्कूल के डायरेक्टर सहित 9 गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1725
| सितंबर 18 , 2018 , 14:19 IST

देहरादून में एक नाबालिग के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। लड़की दसवीं की छात्रा है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने स्कूल के डायरेक्टर, प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और चार आरोपी छात्रों समेत 9 को गिरफ्तार कर लिया है। स्कूल प्रबंधन घटना को दबाए बैठा रहा, लेकिन घटना की जानकारी एसएसपी तक पहुंचते ही यह कार्रवाई की गई। इस बात का खुलासा भी तब हुआ, जब छात्रा गर्भवती हो गई।

छात्रा के गर्भवती होने का प्रकरण जब एसएसपी के संज्ञान में आया तो उन्होंने जांच के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस एसडीएम विकासनगर और बाल कल्याण समिति के साथ स्कूल पहुंची और मामले की जानकारी जुटाई। स्कूल और हॉस्टल में प्राथमिक जांच के बाद घटना के सही होने के संकेत मिले। पुलिस ने स्कूल और हॉस्टल प्रबंधन से भी पूछताछ की।

स्कूल प्रबंधन ने की मामले की अनदेखी-:

शिकायत में जिन छात्रों के नाम बताए जा रहे हैं, जांच में पता चला है कि वे सभी छात्र इंटरमीडिएट में पढ़ते हैं। यह भी पता चला है कि इस घटना की शिकार छात्रा स्कूल प्रबंधन के पास कई दिनों से गिड़गिड़ाते हुए न्याय की गुहार भी लगा रही थी, लेकिन उसकी स्कूल प्रबंधन अनदेखी करता रहा। प्रबंधन की ओर से छात्रा को ही मुंह बंद रखने को कहा गया। आरोपी छात्रों के नाबालिग होने की बात कही जा रही है।

मामला एसएसपी निवेदिता कुकरेती के संज्ञान में आते ही उन्होंने तत्काल एसओ सहसपुर नरेश सिंह राठौर को जांच के निर्देश दिए। इसके बाद एसओ ने बाल कल्याण समिति के सदस्यों और एसडीएम विकासनगर को भी इसकी सूचना दी। शाम करीब सात बजे टीम स्कूल पहुंची और मामले में जानकारी जुटाई। प्राथमिक जांच में घटना के सही होने के संकेत मिलते ही छात्रा का मेडिकल कराया गया। मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


कमेंट करें