नेशनल

SAARC : सुषमा की पाक को दो टूक, आतंक और बातचीत एक साथ संभव नहीं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1396
| नवंबर 28 , 2018 , 13:22 IST

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान से दो टूक कहा है कि आतंक और बात एक साथ नहीं हो सकती है। सार्क सम्मेलन में भारत को न्योता देने वाली खबरों पर सुषमा स्वराज के कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाएंगे।

सुषमा स्वराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पड़ोसी से बातचीत कैसे हो सकती है। उन्होंने कहा कि हमें पठानकोट और उरी हमले को भी देखना होगा। बातचीत और आतंक साथ-साथ नहीं चल सकते हैं।

पीएम मोदी को पाक के न्योते पर सुषमा ने कहा कि सार्क सम्मेलन के लिए तिथि सभी सदस्यों की सहमति के आधार पर तय की जाती है। यह एक सामान्य परंपरा है। तारीख तय होने के बाद ही सदस्य राष्ट्रों को औपचारिक निमंत्रण भेजा जाता है।

सुषमा स्वराज ने करतारपुर कॉरिडोर पर कहा है कि सरकारें कोई भी रहीं हो सबने करतारपुर कॉरिडोर की मांग की थी। हम सब ऐसा चाहते थे। सुषमा ने कहा पिछले कई सालों से भारत सरकार करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिए पाकिस्तान से आग्रह कर रही थी। अब जाकर पाकिस्तान ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

सुषमा ने आगे कहा कि करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान के बदले रुख का यह कतई मतलब नहीं है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी। जबतक पाकिस्तान आतंक का रास्ता पर लगाम नहीं लगाएगा तब तक कोई बात नहीं होगी। आतंक और बात एक साथ संभव नहीं है।


कमेंट करें