इंटरनेशनल

आतंकी हाफिज सईद ने नवाज शरीफ के संसदीय क्षेत्र में खोला अपनी पार्टी का ऑफिस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
574
| दिसंबर 25 , 2017 , 18:19 IST

पाकिस्तान के गृह मंत्रालय द्वारा 'वर्जित संस्थाओं की शाखाओं के राजनीति में प्रवेश को लेकर विरोध' के बावजूद जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद ने अपनी पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) का दफ्तर खोल लिया है। गृह मंत्रालय ने एमएमएल के एक राजनीतिक पार्टी के तौर पर पंजीकरण का विरोध किया है और इसे 'प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) व जेयूडी की शाखा बताया है।'

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद को 2008 के मुंबई हमलों का जिम्मेदार माना जाता है। सईद ने रविवार को नेशनल एसेंबली निर्वाचन क्षेत्र (एनए-120) लाहौर सीट के विभिन्न इलाकों का दौरा किया। लाहौर सीट से नवाज शरीफ और उनके परिवार ने 1985 में अपनी राजनीति की शुरुआत की। शरीफ परिवार इस सीट से कभी चुनाव नहीं हारा।

Hafiz-Saeed

डॉन आनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, हाफिज सईद के समर्थकों ने कसूरपुरा, चौधरी पार्क व आउटफालल रोड पर गुलाब की पंखुडियों की बारिश कर उसका स्वागत किया। उसने मोहनी रोड पर एमएनएल के दफ्तर का उद्घाटन किया और इलाके के लोगों की समस्याएं सुनीं। एमएमएल सितम्बर में एनए-120 के उपचुनावों के दौरान सामने आई थी और इसने उपचुनावों में चौथा स्थान हासिल किया था। एमएमएल का पाकिस्तान निर्वाचन आयोग में अभी पंजीकरण कराया जाना बाकी है।


कमेंट करें