नेशनल

J&K: बकरीद के दिन 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, आतंकियों ने इंस्पेक्टर को घर में घुसकर गोली मारी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2261
| अगस्त 23 , 2018 , 09:41 IST

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को बकरीद के मौके पर कई हिंसक वारदातें हुईं। राज्य के दो जिलों में तीन पुलिसकर्मियों और एक बीजेपी कार्यकर्ता की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। देर शाम आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में लारवे स्थित पुलिस इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ डार के आवास पर उस वक्त उनकी हत्या कर दी जब वह बकरीद मनाने के लिए घर गये थे। डार राज्य पुलिस की विशेष शाखा में काम करते थे और मध्य कश्मीर के बडगाम में तैनात थे।

इससे पहले दिन में, दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद से बुरी तरह प्रभावित कुलगाम जिले में ईद की नमाज के बाद जब प्रशिक्षु पुलिस कांस्टेबल फयाज अहमद शाह घर लौट रहे थे तब आतंकवादियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।

 DlLqOqSVAAEi1ra

ये भी पढ़ें: बकरीद के त्योहार पर कश्मीर में बवाल, BJP कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी की हत्या

यही नहीं इससे पहले आतंकियों ने बुधवार को ही पुलवामा जिले के लसवानी इलाके में पुलिसकर्मी मोहम्मद याकूब शाह को गोली मार दी थी। आतंकियों ने याकूब को उनके घर के पास ही काफी नजदीक से गोली मारी थी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल याकूब को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें श्रीनगर के अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

वहीं मंगलवार को आतंकियों ने अगवा किए गए बीजेपी कार्यकर्ता शबीर अहमद भट की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी।

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें