नेशनल

J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जैश का टॉप कमांडर ढेर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
236
| दिसंबर 26 , 2017 , 09:42 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर नूर मोहम्मद मारा गया।

सेना के अधिकारी ने बताया कि नूर मोहम्मद तंत्रे उर्फ नूर त्राली जो कि जैश-ए-मोहम्मद का डिविजनल कमांडर था, पुलवामा के समबोरा इलाके में चल रही मुठभेड़ में मारा गया है। नूर मोहम्मद पर 10 लाख रुपये का इनाम था। आंतकी के शव के साथ सेना ने हथियार और गोला बारूद भी जब्त कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार सेना की मिलिट्री इंटेलिजेंस को मंगलवार सुबह पुलवामा जिले के संबूरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट्स मिले थे। इस सूचना के बाद सेना के जवानों ने इस पूरे इलाके में एसओजी और सीआरपीएफ के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। कड़ाके की ठंड के बीच शुरू हुई इस कार्रवाई में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स रेजीमेंट के जवानों ने एक मकान की घेराबंदी की। इसके बाद चारों ओर से घिरे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर भारी गोलीबारी शुरू की जिसके जवाब में सेना ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। इस ऑपरेशन के करीब एक घंटे के भीतर ही सेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक टॉप कमांडर को मार गिराया।

सूत्रों के मुताबिक वहां अभी भी तीन अन्य आतंकियों के छिपे होने की आंशका है। बताया जा रहा है कि आतंकी सेना के काफिले पर हमले की फिराक में थे। सुरक्षा एजेंसियां लगातार सर्ज ऑपरेशन चलाए हुई थीं। सेना के जवानों ने इलाके को घेर लिया और दूसरे आतंकियों की तलाश जारी है।

इससे पहले सोमवार रात पाकिस्तान की वहशी और कायराना हरकत का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है, उसने पुंछ के पास रावलाकोट सेक्टर में जवाबी फायरिंग में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है। इसके अलावा एक सैनिक घायल है। आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को भारतीय सेना ने नौशेरा में पाकिस्तान के स्नाइपर को ढेर कर दिया था। यह कार्रवाई भारतीय सेना के स्नापर ने अंजाम दिया था। उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास थल सेना के एक गश्ती दल पर शनिवार को गोलीबारी की, जिसमें एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हो गए थे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें