मनोरंजन

'द एक्‍सिडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर' के डायरेक्टर विजय रत्‍नाकर गिरफ्तार, ये है वजह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
3043
| अगस्त 3 , 2018 , 15:43 IST

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बन रही फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर' के डायरेक्टर विजय रत्‍नाकर गुट्टे को शुक्रवार को मुंबई में जीएसटी इंटेलीजेंस वींग ने गिरफ्तार कर लिया है। विजय रत्नाकर पर 34 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े का आरोप लगा है। निर्देशक पर आरोप है कि उनकी कंपनी वीआरजी डिजिटल ने होरायजन नामक एक कंपनी से एनीमेशन और कर्मचारियों की सर्विस लेने के नाम पर 266 करोड़ रुपये दिये। इसपर 34 करोड़ रुपये जीएसटी क्रेडिट फर्जी दस्‍तावेज देकर हासिल करने की कोशिश की।

होरायजन नाम की कंपनी के खिलाफ 170 करोड़ का फर्जी जीएसटी बिल का मामला चल रहा है। ये कंपनी इस तरह अपने क्लाइयंट को फर्जी जीएसटी बिल देकर करोड़ों का घोटाला करती थी। विजय महाराष्ट्र के राजनेता रत्नाकर गुट्टे के बेटे है जिनपर 5500 करोड़ के बैंक घोटाले का आरोप है। इन्हें विपक्ष ने इस घोटाले का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र के छोटा नीरव मोदी का नाम दिया है।

Anupam-Kher-ManMohan-b

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल गुट्टे जुडिशल कस्टडी में हैं और पड़ताल कर रहे अधिकारियों को सहयोग नहीं कर रहे हैं।विजय गुट्टे पर सीजीएसटी एक्ट की धारा 132 (1)(सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। गुट्टे को 14 अगस्त तक के लिए आर्थर रोड जेल भेज दिया गया है। विजय लंबे समय से अपनी इस‍ फिल्‍म को लेकर चर्चाओं में हैं। यह फिल्‍म संजय बरुआ की किताब पर आधारित है, जिसमें अनुपम खेर, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के किरदार में नजर आएंगे।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की है कहानी-

यह एक पॉलिटिकल ड्रामा है, जो 2004 से 2008 के बीच तत्कालीन प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब पर आधारित है। फिल्म में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के प्राइम मिनिस्टर बनने के दौरान की कहानी बयां की जाएगी। निर्देशन विजय रत्‍नाकर गुट्टे की 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पहली फिल्‍म है। ये फिल्‍म 21 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है।

फिल्‍म में मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर निभा रहे हैं। वहीं बारू की भूमिका में अक्षय खन्ना और मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर की भूमिका में दिव्या सेठ नज़र आने वाली हैं।


कमेंट करें