लाइफस्टाइल

फर्स्ट नाइट सेक्स में लुब्रिकेंट के इस्तेमाल से होता है फायदा!

icon अमितेष युवराज सिंह | 3
7457
| सितंबर 6 , 2018 , 20:02 IST

शादी की बात जैसे ही आती है तो सुहागरात यानि फर्स्ट नाईट का ख्याल मन में सब से पहले आता है सुहागरात की बात को सोचकर नए जोड़े का मन रोमांचित हो जाता है और हो भी क्या ना फर्स्ट नाईट की सेक्स लाइफ भला कौन एन्जॉय नहीं करना चाहता| आपकी शादी लंबे समय से डेट कर रहे बॉयफ्रेंड के साथ हो रही हो या बिल्कुल ही अनजान लड़के यानि एरेंज्ड मैरेज हो रही है दोनों ही मामलों में शादी की रात दोनों के लिए खास होती है और दोनों के मन में यह सवाल रहते है कि उनको आपका कौन-सा प्यार भरा अंदाज पसंद आयेगा और ये समझना मुश्किल होता है कैसे फर्स्ट नाईट को यादगार बनाया जाये।

First-night (1)

यानि सुहागरात में अपने प्यार का कुछ ऐसा रंग फैलायें कि आपकी शादी-शुदा जिंदगी में इस नए प्यार के रंग में चार चाँद लग जाये। इस रात को बिताया हुआ हर पल जिंदगी भर के लिए यादो में बस जाये। और हाँ सुहागरात को शारीरिक संबंध बनाना हर दाम्पत्य जीवन का अनिवार्य हिस्सा होता है ये वो समय होता है जिससे जीवन की एक नयी शुरुआत होती है, इसलिए आज हम आपको फर्स्ट नाईट को यादगार और रोमांस से भरने के कुछ जरुरी टिप्स बता रहे है जो आपकी फर्स्ट नाईट को यादगार बनाने में मदद कर सकते है।

5802970

लेकिन इन सबसे ज्यादा जरूरी बातों को ध्यान देना भी नही भूलना चाहिए। आपको कुछ चीजों का तो पूरा ख्याल रखना चाहिए वो ये कि सेक्स करने के लिए जल्‍दबाजी न करें। इससे पहले एक-दूसरे को समझने की कोशिश कीजिए। ऐसा करने से दोनों के एक-दूसरे के करीब आएंगे और सेक्‍स करने में ज्‍यादा झिझक नही होगी।

उत्तेजित करने के लिए आप सेक्‍सुअल फैंटेसीज का भी सहारा ले सकते हैं। सुहागरात में पार्टनर से सेक्‍सी बातें करें, इससे दोनों उत्‍तेजित होंगे और सेक्‍स की इच्‍छा बढ़ेगी। कामसूत्र में बताई गई सेक्स पोजीशन के बारे में बात कर सकते हैं। लेकिन ये भी आपको ख्याल रखना होगा कि सेक्स के दौरान कोई ऐसी न चाहने वाली घटना न घटित हो।

2-1

जब सेक्स करते है यदि योनी में सूखापन होता है तो जादातर महिलाओ को अधिक दर्द का सामना करना पड़ता है जिससे उनकी सेक्स लाइफ बोरिंग बन जाती है इसके लिए सेक्स लुब्रिकेंट आपकी मदद कर सकते है।

सेक्स लुब्रिकेंट क्या होता है

लुब्रिकेंट वह पदार्थ होते है जो सेक्स के दौरान दर्द को कम करने में मदद कर सकता है यह उस क्षेत्र से मृत कोशिकाओं को दूर करने में मदद करता है और आवश्यक बैक्टीरिया को पनपने के लिए सही वातावरण प्रदान करके योनी में संक्रमण को दूर रख सकता है। योनि का सूखापन दूर करने और यौन क्रिया को आसन बनाने के लिए लुब्रिकेंट का इतेमाल करना चाहिये।

.PNG

सेक्स लुब्रिकेंट के प्रकार

जब आप सेक्स लुब्रिकेंट की खरीदारी करते है, तब आपको विभिन्न प्रकार के ल्यूब के बारे में जानकारी होना जरुरी होती है, जो आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनने में मदद कर सकती हैं। लुब्रिकेंट निम्न प्रकार के आते है-

पानी – Water-based lubricants
सिलिकॉन – Silicone-based lubricants
तेल – Oil-based lubricants
हाइब्रिड, ऊपर के कुछ संयोजन – hybrid, combining a few of the above

हाइब्रिड लुबियाँ, अक्सर पानी और सिलिकॉन दोनों के संयोजन होते हैं, और दोनों के तत्व होते हैं। आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कई अलग-अलग कॉम्बिनेशन भी मौजूद हैं।

Capture

सेक्स लुब्रिकेंट का उपयोग करने का कोई “सही” रास्ता नहीं है। जैसे की आप हस्तमैथुन करने के मूड में लेकिन आपके शरीर ने अभी तक स्नेहक शुरू करने के लिए संदेश नहीं मिल रहा है? तो आप लुब्रिकेंट का उपयोग कर सकती है।

कई महिलाएं उम्र के साथ , यौन संबंध के लिए स्वाभाविक रूप से पर्याप्त स्नेहक का उत्पादन नहीं कर सकती। वह अपने प्रेमी के साथ चिकनाई का उपयोग करती है और उसे अपने साथी की जननांगों पर रगड़ कर और सेक्स के दौरान इसे लगाती है।

07-first-night-070912

शौकीन लुब्रिकेंट उपयोगकर्ता, का कहना है कि वह 75% बार चिकनाई का उपयोग सेक्स करते समय करते हैं, या तो जब वह हस्तमैथुन करती है या जब वह एक पार्टनर के साथ होती है।

सेक्स लुब्रिकेंट से नुकसान भी होता है

एक स्वस्थ योनि को पीएच स्तर 3.5 से 4.5 तक बनाए रखना चाहिए, इसलिए आपके द्वारा उपयोग करने वाली चिकनाई भी एक ही स्तर के आसपास होना चाहिए।

साथ कुछ ऐसे नाम हैं जिनका उपयोग करने से आपको बचाना चाहिये हैं क्योंकि वे जलन या सूजन पैदा कर सकते हैं- जैसे कि ग्लिसरीन, nonoxynol-9, पेट्रोलियम, प्रोपलीन ग्लाइकोल और क्लोरहेक्सिडाइन ग्लूकोनेट।

.PNG

यदि आप कंडोम और सेक्स खिलौने का उपयोग कर रहे हैं, तो लेटेक्स, रबड़ और प्लास्टिक के लिए मैत्रीपूर्ण विकल्प ढूंढें और चिकनाई का उपयोग करने के लिए कोई भी कारण नहीं है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें