नेशनल

7 नवंबर से पांच दिन बैंक रहेंगे बंद, निपटा ले सारा काम

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1950
| नवंबर 5 , 2018 , 18:19 IST

यदि आपको बैंक का जरूरी काम है तो उसे कल यानी मंगलवार को ही निपटा लें। इसके बाद बैंकों की पांच दिन की छुट्टी होने वाली है। दीपावली, गोवर्धन और भैयादूज पर्व के अलावा अन्य छुट्टियों के चलते बैंक आगामी पांच दिन बंद होंगे।

त्योहारी सीजन होने के कारण पांच दिन तक बैंक से संबंधित कार्यों के लिए लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा। मंगलवार को ही बैंकिंग कार्यों को निपटाए जा सकते हैं। बुधवार को दीपावली, बृहस्पतिवार को गोवर्धन, शुक्रवार को भैयादूज के कारण बैंकों में अवकाश होगा। वहीं बैंकों का द्वितीय शनिवार होने के कारण बैंकिंग कार्य नहीं होंगे और इसके बाद फिर रविवार है। ऐसे में लगातार पांच दिन बैंक बंद रहेंगे। इस कारण बैंकों से संबंधित कार्य सिर्फ कल यानी मंगलवार को ही हो सकेंगे।

जहां एक के बाद एक छुट्टियां आपके चेहरे पर मुस्कान ला रही होगीं वहीं आपके याद दिला दें कि कुछ सरकारी काम खासतौर पर बैंकों से जुड़े आपके काम इन दिनों में नही हो पाएंगे। उसके बाद बैंक सोमवार यानी 12 नवंबर से पुन: चालू होगी।

इसलिए, अगर आपको बैंक से जुड़े कुछ जरूरी काम निपटाने हैं तो कोशिश करें कि उन्हें कल यानी मंगलवार को ही निपटा लें। एक बात और बता दें कि अब जब लगातार बैंक बंद रहेंगे तो एटीएम भी सोमवार के बाद ही री-फिल होंगे। ऐसे में कई एटीएम भी खाली हो सकते हैं। जरूरी कैश का इंतजाम करके रख लें।

यदि आपको बैंकों में चेक जमा करवाना है, मोटा कैश निकालना है या फिर डीडी बनवाना है तो ये काम कल यानी मंगवार को ही कर लें उसके बाद सोमवार को ही कर पाएंगे।

बैंककर्मियों की मौज

लगातार पांच दिन की छुट्टियों से बैंककर्मियों की मौज आ गई है। जो कर्मचारी छुट्टियां कम मिलने के कारण घर नहीं जा पाते थे, उन्होंने इस बार घर जाने के साथ ही रिश्तेदारों के यहां जाने की प्ला¨नग भी कर ली है।


कमेंट करें