खेल

बॉल टैंपरिंग:ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ और वार्नर को नहीं मिली 'क्षमा', जारी रहेगा प्रतिबंध

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1681
| नवंबर 20 , 2018 , 11:36 IST

ऐसा माना जा रहा था कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बैंक्रॉफ्ट पर लगे प्रतिबंध को कम किया जा सकता है, लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को इस प्रतिबंध को बनाए रखने का फैसला किया है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, सीए के अंतरिम चेयरमैन अर्ल एडिंग्स का कहना है कि प्रतिबंध कम किए जाने से प्रतिबंधित खिलाड़ियों और पूरी आस्ट्रेलियाईटीम पर दबाव बढ़ सकता है। 

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग मामले में आस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों स्मिथ, वॉर्नर और बैंक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था। स्मिथ और वॉर्नर को 12 माह के लिए तथा बैंक्रॉफ्ट को 9 माह के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया। 

बॉल टेम्परिंग मामले की जांच के लिए गठित की गई स्वतंत्र समिति ने विवाद के लिए आस्ट्रेलियाई क्रिकेट की हर हाल में जीत हासिल करने की संस्कृति को जिम्मेदारी ठहराया था। समिति की रिपोर्ट के बाद आस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने सीए से खिलाड़ियों पर से प्रतिबंध हटाने की मांग की थी। 

इसे सीए ने नकार दिया और खिलाड़ियों पर प्रतिबंध बरकरार रखा है। इस पर सीए के अंतरिम चेयरमैन एडिंग्स ने कहा, "हमारा मानना है कि खिलाड़ियों पर लगे प्रतिबंध को कम करने की चर्चा तीनों खिलाड़ियों और आस्ट्रेलिया टीम पर दबाव बना सकती है। ऐसे में सीए प्रतिबंध को कम करने का इरादा नहीं रखता है।"

एडिंग्स का यह मानना है कि इस फैसले से एसीए को निराशा हो सकती है। खिलाड़ियों के प्रतिबंध को कम करने का प्रस्ताव रखने के लिए सीए उनका शुक्रगुजार है। 


कमेंट करें