राजनीति

छोले-भटूरे से BJP भी डर गई, उपवास के लिए बनाए कड़े नियम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
697
| अप्रैल 11 , 2018 , 13:23 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने सभी सांसदों संग 12 अप्रैल को एक दिन के उपवास पर रहेंगे। भाजपा द्वारा यह उपवास संसद के बजट सत्र में हंगामे के खिलाफ आयोजित किया गया है।बता दें कि एससी/एसटी एक्ट में बदलाव और उसके बाद 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई हिंसा को लेकर दलित संगठनों में आक्रोश है। राहुल ने इस बंद का समर्थन किया था। संबित पात्रा ने कहा, ''कांग्रेस ने बाबा साहब और दलितों के साथ तुष्टीकरण की राजनीति की। उनकी सच्चाई सामने आ चुकी है और पोल खुल गई है। उन्‍होंने कहा कि ये फास्ट नहीं फास्ट ट्रैक है, राहुल गांधी की राजनीति को चमकाने के लिए। कांग्रेस इसके लिए किसी भी हद तक जा सकती है।''

बीजेपी ने अपने सांसदों के लिए रखें कड़े नियम

31-Narendra-Modi-Get-1

कांग्रेस पार्टी के उपवास की तरह किसी भी उपहास से बचने के लिए बीजेपी ने अपने सांसदों के लिए कड़े नियम कायदे तय किए हैं, ताकि सामाजिक, राजनीतिक और संसद में विपक्ष के गतिरोध के खिलाफ होने वाले इस उपवास कार्यक्रम में किसी भी तरह की शर्मिंदगी से बचा जा सके।

बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने राहुल पर साधा निशाना

Rg-delhi

बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी उपवास का उपहास उड़ा रहे हैं। संवित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी का ये कैसा उपवास है, जो ब्रेकफास्ट से शुरू होगा और लंच से पहले खत्म हो जाएगा। उन्‍होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि मिर्चपुर(गोहाना) झज्जर में दलितों को मारा गया था तो उस वक़्त क्या आपने एक वक़्त का भी खाना छोड़ा था क्या? उन्‍होंने कहा कि भारत में अगर दंगा मास्टर किसी पार्टी को कहा जाता है तो वो कांग्रेस पार्टी ही है।

दिल्ली बीजेपी प्रेसिडेंट मनोज भी अनशन पर

Manoj-tiwari

दिल्ली बीजेपी प्रेसिडेंट मनोज तिवारी ने 12 अप्रैल से आमरण अनशन की घोषणा की है।तिवारी की मांग है कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार उनके विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए फंड जारी करे।इसी मांग को लेकर तिवारी आमरण अनशन पर बैठेंगे।दिल्ली से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी और डॉक्टर हर्षवर्धन ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सार्वजनिक जगहों पर खाने और कैमरे की जद में आने से बचने की सलाह दी है।सूत्रों के मुताबिक बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि उपवास स्थल के पास रेहड़ी खोमचे लगाने वालों को फटकने न दें।

 


कमेंट करें