मनोरंजन

सोनू निगम का बड़ा बयान, सिनेमा हॉल में नहीं बजना चाहिए राष्ट्रगान

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1322
| अक्टूबर 27 , 2017 , 12:00 IST

किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से राय रखने वाले बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने एक बार फिर से सुर्खियों में है और इस बार का मुद्दा राष्ट्रगान है।

सोनू निगम ने कहा है कि वो हर देश के गान का सम्मान करते हैं। लेकिन उनका मानना है कि सिनेमा हाल और रेस्टोरेंट इसके लिए उचित जगह नहीं है इसलिए उनके ख्याल से राष्ट्रगान को सिनेमा हॉल में नहीं बजाना चाहिए। लोकप्रिय गायक ने कहा कि मैं किसी धर्म, देश पर सवाल नहीं उठा रहा हूं, ये देश के सम्मान की बात है और मैं हर देश का सम्मान करता हूं, अगर कहीं पर पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजता है, जिस पर सभी पाकिस्तानी खड़े होते हैं और मैं भी वहां हूं तो मैं भी उस देश के सम्मान के तौर पर खड़ा हो जाऊंगा। गायक ने ये बात सार्वजनिक स्थलों पर राष्ट्रगान बजाने के संबंध में चल रही चर्चा में कही।

इसके साथ ही सोनू का कहना कुछ लोगों का कहना है कि सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजना चाहिए, कुछ का कहना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि राष्ट्रगान एक प्रतिष्ठित और संवेदनशील चीज है ऐसे में मुझे लगता है कि सिनेमाघरों और रेस्तरां में इसे नहीं बजाया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने केंद्र को सिनेमाघरों समेत सार्वजनिक स्थलों पर राष्ट्रगान बजाने के मुद्दे पर फैसला करने का निर्देश दिया था।इसके साथ ही कोर्ट ने का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति राष्ट्रगान बजने पर खड़ा नहीं होता तो ऐसा नहीं माना जा सकता कि वह कम देशभक्त है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें