राजनीति

AAP को बड़ा झटका, शीला दीक्षित बोलीं- दिल्ली में आप-कांग्रेस का नहीं होगा गठबंधन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1786
| मार्च 5 , 2019 , 15:43 IST

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और AAP के गठबंधन को लेकर कई अटकले लगी हुई थी जिस पर आज आखिरकार पूर्णविराम लग गया है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन से साफ इनकार कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि बैठक में सर्वसम्मति से इस बारे में फैसला लिया गया है। शीला दीक्षित ने कहा, ' हमने राहुलजी को बताया कि AAP के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए। इस पर उन्होंने सहमति व्यक्त कर दी है।'

हालांकि उन्होंने कहा कि AAP को गठबंधन की बाध्यता दिखा रही हो, लेकिन हम तैयार नहीं है। हमने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि कांग्रेस पार्टी AAP के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी। मंगलवार दोपहर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन पर राय जानने के लिए दिल्ली कांग्रेस के नेताओं के साथ अहम बैठक की। बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित भी मौजूद थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली कांग्रेस के नेताओं की राय को तवज्जो देते हुए राहुल ने गठबंधन का रास्ता बंद कर दिया। बैठक के बाद शीला ने साफ किया कि कांग्रेस दिल्ली में गठबंधन नहीं करने जा रही है। वहीं कांग्रेस के इस फैसले के बाद AAP को बड़ा झटका लगा है।

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुके हैं। आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली संसदीय सीट से बृजेश गोयल, पूर्वी दिल्ली से आतिशी, उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडेय, साउथ दिल्ली से राघव चड्ढा, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता और उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुगन सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

 


कमेंट करें