खेल

विराट-रहाणे की जोड़ी बनी टीम इंडिया की उम्मीद, लंच के बाद इंडिया 150 के पार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2395
| अगस्त 18 , 2018 , 19:08 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैलसा किया है। भारत की ओर से रिषभ पंत को टीम में जगह मिली है। वहीं जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। आपको बता दें कि रिषभ पंत का ये टेस्ट डेब्यू है।

अभी मैच में भारत ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन लगातार 3 विकेट खो दिए जिसके बाद रहाणे और कोहली ने इंग्लिश गेंदबाजों का जमकर सामना कर रहे हैं। दोनो बैट्समैन अब क्रिज पर सुरक्षित हैं। 

इससे पहले बैटिंग करने आए धवन ने 65 गेंदो में 35 रनों का योगदान दिया जिसमें धवन ने 7 शानदार चौके लगाए और वोक्स का शिकार बने। वहीं के.एल राहुल ने 53 गेंदो का सामना करते हुए 23 रन बनाएराहुल भी वोक्स की अंदर आती गेंद पर चक्मा खा गए और LBW करार दिए गए। पुजारा का खराब फॉर्म जारी रहा और वोक्स की ही गेंद पर आदिल रशिद को कैच दे बैठे।

मैच का स्कोर समाचार लिखे जाने तक 151 रन 3 विकेट के नुकसान पर है। ये तीनो ही विकेट वोक्स के खाते में गए हैं।

 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला आज के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। भारत सीरीज में 0-2 से पीछ है। सीरीज में 2 मैच गवांने के बाद टीम इंडिया के पास सीरीज में बने रहने का ये अंतिम मौका है। टीम इंडिया आज इग्लैंड में वापसी को बेकरार है।

MID__2पांच मैचों की सारीज में पहले 2 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये करो या मरो का मुकाबला होगा। भारत हर हाल में इस मैच को जीतने की कोशिस करेगा। भारत यदि मैच को गवांता है तो मैच के साथ सीरीज भी गंवा देगा।

MIDसीरीज के पहले दो मैचों में शानदार जीत दर्ज करने वाली मेजवान टीम को होसले बुलंद हैं। तेज गेंदबाजी और शानदार बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने पहले दो मुकाबलों को अपने नाम कर लिया है। आज सीराज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। इंग्लैंड की कोशिश होगी इस मैच को जीतकर सारीज पर कब्जा किया जाए।

इस मैदान की बात करें तो यहां भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा। उसने यहां छह में से दो टेस्ट हारे, तीन ड्रॉ खेले हैं। वह 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में सिर्फ एक बार ही यहां टेस्ट जीतने में सफल रहा है।

इंग्लैंड और भारत ने आखिरी बार यहां 2014 में टेस्ट खेला था। वह ड्रॉ रहा था। हालांकि, तब से अब की पिच काफी अलग दिख रही है। भारत ने तब पहली पारी 457 रन और दूसरी पारी नौ विकेट पर 391 रन बनाकर घोषित की थी, जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 496 रन बनाए थे।

टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड:- जो रूट (कप्तान), एलिस्टर कुक, किटोन जेनिंग्स, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

भारत:-विराट कोहली (कप्तान) के एल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्लर पुजारा, आजिक्य रहाने, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, मो. शमी, बुमराह


कमेंट करें