नेशनल

बीजेपी सरकार के इस शिक्षा मंत्री ने न्यूटन के गुरुत्वाकर्षण सिद्धांत पर ही उठा दिए सवाल !

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
562
| जनवरी 9 , 2018 , 17:29 IST

बीजेपी मंत्री और राजस्थान के शिक्षा मंत्री नवासुदेव देवनानी ने कहा कि, गुरुत्वाकर्षण की खोज न्यूटन ने नहीं बल्कि 1000 साल पहले ब्रह्मभट्ट द्वितीय ने की थी। बता दें उनके अनुसार ब्रह्मभट्ट द्वितीय ने फिजिक्स का यह सिद्धांत खोज निकाला था।

जानकरी के लिए बता दें ये रिसर्च है राजस्थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी की जिन्होंने आज से कुछ ही दिन पहले बताया था कि गाय एकमात्र ऐसा प्राणी है जो ऑक्सीजन लेती और छोड़ती भी है। बते दें देवनानी का कहना है कि, न्यूटन ने अभी बताया लेकिन उसके 1000 साल पहले ही ब्रह्मभट्ट द्वितीय ये बताया था।

.-वासुदेव-देवनानी

जानकारी के लिए बता दें देवनानी के यह जानकरी राजस्थान यूनिवर्सिटी के 72 साल पुरे होने के मौके पर दी। बता दें ये महोदय  राजस्थान के शिक्षा मंत्री भी है और आज से कुछ दिन पहले ही इन्होने बताया था की, इंसान समेत तमाम जीव जंतु कार्बन डायऑक्साइड छोड़ते हैं लेकिन गाय ऑक्सीजन ही छोड़ती है।

J8WJcHxe

देवनानी के मुताबिक बच्चों को ये भी पढ़ाया जाना चाहिए कि ब्रह्मपुत्र द्वितीय ने ब्रिटेन के वैज्ञानिक से हजारों साल पहले ही गुरुत्वाकर्षण के नियम को खोज निकाला था। देवनानी के इस नई थ्योरी के वक्त राजस्थान यूनिवर्सिटी के तमाम प्रोफेसर और डीन मौजूद थे। इतना ही नहीं वहां कॉलेज स्टूडेंट भी बैठे थे। जब उन्होंने ये बात बोली तब। बता दें उन्होंने बीजेपी सरकार बनने के बाद स्कूली पाठ्यक्रम में हुए बदलावों को भी अहम बताया।


कमेंट करें