विज्ञान/टेक्नोलॉजी

ये है भारत का सबसे सस्ता मोबाइल बाजार, 500 रूपये में खरीद सकते है स्मार्टफोन

icon अमितेष युवराज सिंह | 1
2359
| सितंबर 8 , 2018 , 17:11 IST

अच्छा स्मार्टफोन खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते है। लेकिन दिल्ली में एक ऐसा बाजार भी है जहां आपको कम से कम कीमत में स्मार्टफोन खरीदा जा सकता जा सकता है। इतना ही नही, स्मार्टफोन के अलावा यहां से मोबाइल एसेसरीज भी कम कीमत में मिल जाती हैं। हम बात कर रहे हैं दिल्ली में स्थित गफ्फार मार्केट की। यह बाजार देशभर में काफी लोकप्रिय है।

500 से भी कम में मिलते हैं स्मार्टफोन

यहां से मोबाइल और उनकी एसेसरीज काफी किफायती दाम पर मिल जाती हैं। करोलबाग में स्थित गफ्फार मार्केट में हमेशा ही भीड़ लगी रहती है। यहां से सेकेंड हैंड मोबाइल 500 रुपये में खरीदे जा सकते हैं। लेकिन यहां से खरीदारी करने से पहले आपको मोलभाव करना अच्छे से आना चाहिए। क्योंकि यहां किसी भी प्रोडक्ट की कीमत को बढ़ा चढ़ाकर बताया जाता है। आपको बता दें कि यहां से थोक का सामन भी अच्छी कीमत में मिल जाता है।

Diksha-communication-mobile-accessories-indira-bazar-jaipur-mobile-phone-accessory-dealers-2vcee88

टेंपर ग्लास 10-20 रुपये में खरीद सकते हैं

नए फोन का मोबाइल कवर खरीदने के लिए यह जगह बिल्कुल सही है। यहां से आप मोबाइल कवर और टेंपर ग्लास थोक रेट में 10-20 रुपये में खरीद सकते हैं। इसके अलावा यहां से मोबाइल रिपेयर भी कम कीमत में कराया जा सकता है। इससे पहले हमने आपको एक ऐसे मार्केट के बारे में बताया था जहां किसी भी मौसम में फ्रीज अपनी कीमत के आधे दामों में खरीदा जा सकता है। यह मार्केट दिल्ली के मौजपुर, शहादरा में है।

07_09_2018-smartphones-at-gaffar-marke_18399559

बता दें कि यहां अपनी MRP से काफी सस्ते में मिल जाते हैं। यहां सैमसंग का 5 डोर वाला फ्रिज, जिसकी कीमत 2.30 लाख है उसे 75,000 रुपये में खरीदा जा सकता है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें