खेल

एक दिवसीय मैचों के वो रिकॉर्ड जो याद नहीं रखना चाहेंगे गांगुली और ये दिग्गज बल्लेबाज

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1511
| मार्च 3 , 2018 , 18:11 IST

हम जानते हैं कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है इसमें अगर रिकॉर्ड सकारात्मक बनते हैं तो दूसरी तरफ नकारात्मक रिकॉर्ड भी पीछा नही छोड़ते। अब तक क्रिकेट में हमने देखा कि कौन बल्लेबाज सबसे कम गेंदों पर सबसे ज्यादा रन बना लेता है, पर आज हम बात करेंगे ऐसे 5 भारतीय बल्लेबाजों की जो एक दिवसीय मैचों में कई गेंदे खेल कर भी अपना पहला रन नहीं बना पाए और बिना खाता खोले ही उनको पवेलियन लौटना पड़ा।

1. दिनेश कार्तिक- भारत और श्रीलंका के बीच धर्मशाला में 10 दिसम्बर 2017 को खेले गए पहले एक दिवसीय मैच में दिनेश कार्तिक 18 गेंदे खेलकर भी अपनी पारी का पहला रन नहीं बना पाए थे। 18 गेंदे खेलने के बाद दिनेश कार्तिक शुन्य पर आउट हो गए थे।

SPORTS Plate 1

2. एकनाथ सोलकर- इंग्लैंड के खिलाफ 15 जुलाई 1974 को ओवल में खेले गए एक दिवसीय मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज एकनाथ सोलकर 17 गेंदे खेलने के बावजूद अपना खाता नहीं खोल पाए थे। सबसे ज्यादा खेल कर शुन्य पर आउट होने के मामले में एकनाथ सोलकर दूसरे नंबर है।

SPORTS Plate 2 (1)

3. डब्ल्यू वी रमन- दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध 13 दिसंबर 1992 को खेले गए एक वनडे मुकाबले में डब्ल्यू वी रमन ने 16 गेंदे खेली थी, जिसके बाद वे शुन्य पर आउट हो गए थे।

SPORTS Plate 3

4. सौरव गांगुली- बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली भी सबसे ज्यादा गेंदे खेलकर शुन्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार है। 1 अगस्त 2001 को श्रीलंका के खिलाफ सौरव गांगुली 16 गेंदे खेलने के बाद भी अपना पहला रन नहीं बना पाए थे। जिसके बाद वे शुन्य पर आउट हो गए थे।

SPORTS Plate 4 (1)

5. भुवनेश्वर कुमार- भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अब केवल गेंदबाज नहीं रह गए हैं। गेंदबाजी के साथ-साथ भुवनेश्वर कुमार की बल्लेबाजी में भी खूब निखार आया है। लेकिन 11 जुलाई 2013 को पोर्ट ऑफ स्पेन में भुवनेश्वर कुमार श्रीलंका के विरुद्ध बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदे खेलने के बाद भी अपनी पारी का पहला रन नहीं बना पाए थे।

SPORTS Plate 5


कमेंट करें