राजनीति

चिदंबरम के बयान पर स्मृति का पलटवार, कहा- करना चाहते हैं भारत के टुकड़े

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
302
| अक्टूबर 28 , 2017 , 20:32 IST

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पी चिंदबरम के बयान पर पलटवार करते हुए उसे घृणित और देश के टुकड़े करने वाला बताया। दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर की स्वायत्तता की मांग को जायज ठहराया है। उन्होंने कहा था कि, कश्मीर के ज्यादातर लोग आजादी नहीं बल्कि स्वायत्तता चाहते हैं।

स्मृति ईरानी ने चिंदबरम के बयान की निंदा करते हुए कहा कि मुझे लगता है ये बेहद खौफनाक और घिनौना है कि पी चिदंबरम ने आज भारतीय गणराज्य के टुकड़े करने की बात की। हालांकि मैं हैरान नहीं हूं क्योंकि मिस्टर चिदंबरम कांग्रेस की सोच बता रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने इस बयान से यह संदेश देने का प्रयास कर रही है कि वो अपने राजनीतिक फायदे के लिए राष्ट्रवाद को भी न्योछावर करने से पीछे नहीं हटेगी। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जेएनयू प्रकरण में 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' कहने वालों को समर्थन दे चुके हैं, ये सबको पता है।

गौरतलब है कि गुजरात के राजकोट में बोलते हुए चिदंबरम ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में हुई अपनी बातचीत के आधार पर मैं मानता हूं कि वहां आजादी का सीधा मतलब स्वायत्तता है। यहां क्षेत्रीय स्वायत्तता देने के बारे में विचार करना चाहिए। स्वायत्तता देने के बावजूद वे भारत का ही हिस्सा रहेंगे।


कमेंट करें