नेशनल

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में सेना ने 3 आतंकियों को किया ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
768
| मार्च 12 , 2018 , 09:07 IST

जम्मू-कश्मीर में सेना के तमाम आपरेशनों के बाद भी आतंकवादी गतिविधियां मने का नाम नहीं ले रहीं हैं। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुए मुठभेड़ के बाद सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ सोमवार सुबह हुई है। इसमें सुरक्षाबलों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

बता दें कि 11 मार्च को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की एक चौकी पर कथित रुप से एकहथ गोला फेंका था। कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘ कुलगाम में( दमहाल हांजीपुरा में) संभवत: आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की18 वीं बटालियन की सुरक्षा चौकी परहथ गोला फेंका।"

पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक इसा फजली श्रीनगर और सैयद ओवैस कोकेरंग का रहने वाला है। उनके पास से एके-47 राइफल, पिस्तौल, ग्रेनेड समेत भारी मात्रा मे हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। अभी भी तलाशी अभियान जारी है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी शेष पॉल वैद्य ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक हाल ही में सोउरा में पुलिस पोस्ट पर हुए हमले में शामिल था। इसमें एक कॉन्स्टेबल शहीद हो गया था। आतंकवादियों का यह समूह सुरक्षा बलों से हथियारों को छीनने में भी शामिल रहा है।

आतंकवादियों के स्थानीय होने के नाते विरोध की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने श्रीनगर में स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया है।

पुराने श्रीनगर में कई प्रतिबंध लगा दिए गए हैं और इंटरनेट की स्पीड को घटा दी गई है। इससे पहले रविवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने एक आतंकी साजिश को अंजाम दिया था। कुलगाम के नूराबाद इलाके में अज्ञात आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर सरकार के पूर्व मंत्री और नूराबाद विधानसभा के विधायक अब्दुल मजीद के घर पर ग्रेनेड हमला किया है, जिसके बाद से ही इलाके में दहशत फैल गई थी।


कमेंट करें