मनोरंजन

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान: धोखेबाजी और आजादी के लिए भिड़ते दिखे आमिर और अमिताभ

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2340
| सितंबर 27 , 2018 , 13:24 IST

अमिताभ बच्चन और आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म "ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान"का ट्रेलर आज यानी गुरुवार को जारी कर दिया गया है। यह फिल्म यश राज के बैनर में बन रही है। इस फिल्म में पहली बार अमिताभ बच्चन, आम‍िर खान के साथ किसी फिल्म में काम करते नजर आएंगे। फिल्म के ट्रेलर की लॉंचिंग इवेंट में इवेंट में कटरीना कैफ, फातिमा समेत कई कलाकार मौजूद रहे।

सत्रहवी सदी की कहानी पर बनी इस फिल्म का ट्रेलर देखते वक्त आपको हॉलीवुड की पीरियड वॉर फिल्म का अनुभव मिलेगा। यह कहानी साल 1795 की है, जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत व्यापार करने आई थी, लेकिन धीरे-धीरे राज करने लगी। यशराज बैनर की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन 'आजाद' की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि आमिर खान 'फिरंगी' बने हैं। बात डायलॉग्स की हो या फिर लुक की, ट्रेलर में अमिताभ बच्चन हर लिहाज में आमिर खान पर भारी पड़ते दिख रहे हैं।

अमिताभ बच्चन और आमिर खान के अलावा इस फिल्म में फातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ भी हैं। बेहतरीन तीरंदाजी करती दिखाई दे रहीं फातिमा इसमें खतरनाक स्टंट करते हुए अमिताभ बच्चन का सहारा बनी हैं। जबकि कैटरीना कैफ 'फिरंगी' आमिर खान को अपनी अदाओं का दीवाना बना रही हैं।

कहानी 1795 की है जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में व्यापार करने आई थी और उस बहाने भारत पर कब्ज़ा करने की मंशा थी l गोरों की गुलामी मंजूर न करने वालों ने इसके ख़िलाफ़ अपने अपने तरीके से आवाज़ उठाई जिसमें से एक आज़ाद था और उसकी अपने समुद्री कबीले की फ़ौज l फिल्म में ये रोल अमिताभ बच्चन ने निभाया है और फातिमा उनके गैंग की लड़ाका है जो ट्रेलर में आपको बाहुबली स्टाइल में तीर चलाते नज़र आती हैं l ठगों के इस कबीले के सरदार के रूप में अमिताभ बच्चन के स्टंट देखते ही बनते हैं l

ट्रेलर में दिखाया गया है कि एक ठग को हारने के लिए अंग्रेजों ने दूसरे ठग का कैसे सहारा लिया है l ये दूसरा ठग आमिर खान का है और वो भी इस रोल में कमाल के गेट-अप और टोन में नज़र आ रहे हैं l कटरीना कैफ को सुरैया जान के रूप में कमाल की कातिल अदाओं के साथ देखा जा सकता है l

देखें ट्रेलर-:


कमेंट करें