मनोरंजन

‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ में होगा अंग्रेजी हुकूमत के अफसर जॉन क्लाइव से सामना

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2030
| सितंबर 20 , 2018 , 16:19 IST

आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के मोशन पोस्टर लगातार जारी किए जा रहे हैं। अमिताभ बच्चन और फातिमा सना शेख के बाद आमिर खान ने तीसरा टीजर लुक जारी किया। ये लुक जॉन क्लाइव का है

इस टीजर से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आमिर और अमिताभ के फिल्म की कहानी ठगों और अंग्रेजों के संघर्ष पर आधारित है। यह भी हो सकता है कि फिल्म में ठगों को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के रूप में दिखाया गया हो, जो ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ जंग लड़ते हैं।

टीजर में जॉन क्लाइव के साथ ईस्ट इंडिया कंपनी की अंग्रेज टुकड़ी और झंडा दिखाया जा रहा है। अंग्रेज टुकड़ी को लीड करने वाले अफसर जॉन क्लाइव हैं जो कुर्सी पर बैठे नजर आते हैं। कंपनी का युनियन जैक भी देखा जा सकता है। वैसे इस टीजर के साथ आमिर की फिल्म की कहानी का राज भी खुलता नजर आ रहा है। भारतीय इतिहास में ठगों की पहचान बहुत नकारात्मक रही है। उन्हें लूटमार करने वाले हत्यारे के तौर पर ही देखा जाता है। मौजूदा महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक ठगों का राज हुआ करता था।

Untitled design (5)

पहले रिलीज हुए पोस्टर में अमिताभ बच्चन जहां खुदाबक्श के रोल में दिखेंग वहीं फातिमा जाफिरा के कैरेक्टर में नजर आएंगी।

ये भी पढ़ें: ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ में तीर-कमान के साथ दिखीं फातिमा, जाफिरा का निभाएंगी किरदार

विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन  में बन रही फिल्म का बजट 200 करोड़ है। कहा ये भी जा रहा है कि फिल्म के लिए 18वीं सदी के भारत का भी सेट बनाया गया था। फिल्म से जुड़ी अलग-अलग टीम के लोगों ने इसकी पुष्टि की है। सबसे ज्यादा खर्च एक्शन पर किया गया है। इटली के माल्‍टा, थाईलैंड के बैंकॉक, भारत के जोधपुर और गोवा के मल्‍टीपल लोकेशनों पर शूटिंग के चलते खर्च में खासा इजाफा हुआ।

यहां देखिए वीडियो


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें